logo-image

Rajasthan: बेटी ने शादी से पहले पिता को दी भयानक मौत, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

Rajasthan: यह घटना एक महीने पहले 16 नवंबर की बताई जा रही है. घटना का जांच कर रहे एसएचओ राजकमल कुमावत ने जानकारी देते हुए बताया कि घटना को अंजाम करणु गांव में दिया गया

Updated on: 18 Dec 2023, 06:52 PM

New Delhi:

Rajasthan:  राजस्थान के नागौर जिले से दिल दहलाने वाली खबर सामने आई है.  यहां पांचौड़ी इलाके में एक बेटी ने अपने पिता की ही निर्मम हत्या कर दी. घटना की खबर लगते ही पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. जानकारी मिलने के बात मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया. वहीं, पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपी युवती को गिरफ्तार कर लिया. युवती से पूछताछ में पुलिस को हत्या की ऐसी वजह हाथ लगी, जिसको सुनकर हर कोई हैरान रह गया. पुलिस जानकारी के अनुसार युवती अपने पिता से इस बात पर नाराज थी कि वह उसकी शादी एक सामूहिक विवाह सम्मेलन में करने वाले थे. जबकि युवती अपनी शादी निजी और पूरे रीति रिवाजों के साथ करना चाहती थी. हालांकि युवती ने अपने पिता को समझाने का प्रयास भी किया, लेकिन वो नहीं मानें, जिससे गुस्साई बेटी ने रात के सन्नाटे में सोए पिता पर हमला कर हत्या की घटना को अंजाम दे दिया. 

यह खबर भी पढ़ें- कौन हैं चंदा देवी? PM मोदी ने जिनको दिया चुनाव लड़ने का ऑफर

यह घटना एक महीने पहले 16 नवंबर की बताई जा रही है. घटना का जांच कर रहे एसएचओ राजकमल कुमावत ने जानकारी देते हुए बताया कि घटना को अंजाम करणु गांव में दिया गया. हालांकि पुलिस के घटना का खुलासा करने में थोड़ा समय लगा. लेकिन आखिरकार मुख्य आरोपी को पहचान लिया गया. पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर जब पूछताछ की तो हत्या के पीछे का कारण जानकर सन्न रह गई. आरोपी युवती की पहचान संजू माली के रूप में हुई है. पुलिस ने आरोपी को जोधपुर के बिनावास से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि बक्शाराम अपनी बेटी संजू की शादी एक सामूहिक विवाह सम्मेलन में करवाना चाहते थे. लेकिन संजू अपने पिता के इस फैसले का विरोध कर रही थी. बक्शाराम ने 17 नवंबर को बेटी संजू की शादी तय कर दी,  लेकिन उसने एक दिन पहले यानी 16 नवंबर को ही घटना को अंजाम दे डाला.

यह खबर भी पढ़ें- Weather Update : दिल्ली समेत इन राज्यों में अब सर्द हवाएं ढाएंगी सितम, इस हफ्ते ऐसा रहेगा मौसम

घटना की रात जब बक्शाराम रात को घर में सोए हुए थे, तब संजू ने उन पर लाठी डंडो से हमला कर दिया. जिसके वह गंभीर रूप से घायल हो गए और अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.