logo-image

Jaipur: केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग, बॉयलर फटने के कारण 5 मजदूरों की मौत

जयपुर के बस्सी थाना क्षेत्र में स्थित एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लगने के कारण 5 लोगों की मौत हो गई. वहीं कई लोग घायल हो गए. इस हादसे के बाद दमकल टीम बचाव के लिए पहुंच गई. 

Updated on: 23 Mar 2024, 10:17 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान के जयपुर जिले में एक कैमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लगने से 5 लोगों की मौत हो गई. आग लगने के कारण मौके पर कई दमकल गाडियां पहुंच गईं. यहां पर कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. सभी घायलों को एंबुलेंस की सहायता से अस्पताल भेजा गया है. यहां पर उनके इलाज की व्यवस्था की गई है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पूरा मामला बस्सी थाना क्षेत्र बैनाड़ा का है. यहां पर मौजूद कैमिकल फैक्ट्री में शाम को करीब 6.30 बजे बड़ा धमाका हुआ. घटना के तुरंत बाद फैक्ट्री के अंदर ऊंची-ऊंची लपटें दिखाई देने लगीं. यहां काम कर रहे  लोग अपनी जान बचाकर इधर-उधर भागने लगे. इसके बाद दमकल की टीम तुरंत पहुंची और आग बुझाने की कोशिश कर रही हैं. 

ये भी पढ़े: केजरीवाल की गिरफ्तारी और रिमांड के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंची AAP, कल अर्जी पर सुनवाई की मांग

बॉयलर फटने के बाद हादसा 

ऐसा बताया जा रहा है कि फैक्ट्री के अंदर बॉयलर फटने के कारण ये जबरदस्त धमाका हुआ है. इसके कारण भीषण आग लग गई. विस्फोट और आग लगने की वजह से फैक्ट्री में कर रहे 5 मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई. धमाके में 4 मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए. फिलहाल गंभीर घायल मजदूरों को एसएमएस हॉस्पिटल में रेफर किया गया है. यहां पर उनका इलाज जारी है.

ये भी पढ़ें: Delhi Excise Policy Case: ED अब के.कविता और केजरीवाल का करा सकती है आमना-सामना, जानें क्या होंगे सवाल 

कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका 

इस मौके पर कई दमकल की गाड़ियां और पुलिस प्रशासन के अधिकारी पहुंचे. यहां पर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर कंट्रोल पाया जा सका. बताया जा रहा है कि बॉयलर में पहले तेज धमाका हुआ, इसके बाद फैक्ट्री के अंदर आग लग गई. इस दौरान यहां पर काम करने वाले 5 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई. बताया जा रहा है कि यहां पर आग पर काबू पा लिया गया है. अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि फैक्टी में बॉयलर कैसे फटा. इसमें किसकी गलती थी, इसका पता लगाया जा रहा है. घायल मजदूरों की हालत गंभीर बताई जा रही है. खास डॉक्टरों की टीम उनके इलाज में लगी है.