logo-image

त्रिपुरा में रथयात्रा के दौरान हाईटेंशन तार की चपेट में आने से छह लोगों की मौत, कई घायल

रथ यात्रा के समय एक हादसे में छह लोगों की मौत हो गई, वहीं 15 लोगों को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है,

Updated on: 28 Jun 2023, 08:56 PM

highlights

  • लोहे से बना रथ हाईटेंशन लाइन से टकरा गया
  • रथ को खीचने वालों को तेज करंट का झटका लगा
  • घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया

नई दिल्ली:

त्रिपुरा के उनाकोटी जिले में बुधवार शाम को रथ यात्रा के वक्त एक हादसे में छह लोगों की मौत हो गई. वहीं 15 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कुमारघाट के क्षेत्र में भगवान जगन्ननाथ का लोहे से बना रथ हाईटेंशन लाइन से टकरा गया. इससे रथ को खीचने वालों को तेज करंट का झटका लगा. घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. यह पर्व सहोदर भगवान की वापसी का प्रतीक माना गया है. भगवान बलभद्र, देवी सुभद्रा और भगवान जगन्‍नाथ को उनके पवित्र रथ यात्रा के एक सप्ताह बाद वापस लाया जाता है.

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी के Tweet पर BJP का पलटवार, ...यहां तो सिंगल डिजिट में भी आधी है

सहायक महानि‍रीक्षक कानून एवं व्‍यवस्‍था ज्‍योतिषमान दास चौधरी के अनुसार, रथ यात्रा के वक्त जो रथ चल रहा था, वह लोहे का बना हुआ था. इसे हजारों लोग अपने हाथों से खींच रहे थे. तभी रथ रास्ते में निकले बिजली की तारों से जा टकराया. इससे रथ में करंट दौड़ पड़ा. इसकी चपेट में आए लोग झुलस गए. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, करंट इतना तेज था कि लोगों के शरीर में आग लग गई. करीब 15 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. इस हादसे के बाद चारों तरफ अफरा-तफरी देखने को मिली. पुलिस के अनुसार, इस घटना के बाद इलाके में मायुसी छाई हुई है. 

मुख्‍यमंत्री माणिक साहा ने शोक व्यक्त किया 

इस घटना पर शोक जताते हुए सीएम माणिक साहा ने कहा कि राज्‍य सरकार इस मुश्किल समय में पीड़ित परिवारों के संग खड़ी है. इस दुर्घटना में घायल लोगों के जल्द ठीक होने की प्रार्थना करता हूं.