logo-image

बेंगलुरु के ईदगाह मैदान में गणेश उत्सव पर टकराव की आशंका बढ़ी

भाजपा विधायक और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सी.टी. रवि ने खान को चुनौती देते हुए कहा, जमीर अहमद खान कौन हैं, जो हिंदू त्योहार मनाने की अनुमति देंगे? संपत्ति उनके पिता की नहीं है.

Updated on: 11 Aug 2022, 07:26 PM

highlights

  • भाजपा ईदगाह मैदान पर गणेश उत्सव मनाने पर अड़ी
  • पूर्व मंत्री जमीर खान के बयानों से मामला और गर्माया

बेंगलुरु:

ईदगाह मैदान विवाद बढ़ता जा रहा है. सत्तारूढ़ भाजपा बेंगलुरु के चामराजपेट में स्थित विवादास्पद स्थल पर गणेश चतुर्थी मनाने के लिए पूरी तरह तैयार है. मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने गुरुवार को कहा कि त्योहारों और राष्ट्रीय कार्यक्रमों को जमीनी स्तर पर कानूनी रूप से आयोजित किया जाएगा. कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री जमीर अहमद खान ने पहले कहा था कि विवादास्पद स्थल पर गणेश उत्सव मनाने की अनुमति नहीं दी जाएगी. भाजपा विधायक और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सी.टी. रवि ने खान को चुनौती देते हुए कहा, जमीर अहमद खान कौन हैं, जो हिंदू त्योहार मनाने की अनुमति देंगे? संपत्ति उनके पिता की नहीं है.

खुफिया ने अशांति की आशंका जताई
उन्होंने कहा, 'हम गणेश उत्सव पूरे उत्साह के साथ मनाएंगे. हमें कोई नहीं रोक सकता.. यह एक हिंदू राष्ट्र है न कि एक अरब देश, जहां हमें हिंदू त्योहारों को मनाने के लिए अनुमति की आवश्यकता होगी.' इस बीच खुफिया अधिकारियों ने सुझाव दिया है कि किसी भी त्योहार को मनाने से क्षेत्र में अशांति फैल सकती है. पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस संबंध में रिपोर्ट सौंप दी गई है. इस बीच पुलिस ने एक हिंदू संगठन के कार्यकर्ता भास्करन के खिलाफ एक विवादास्पद बयान देने पर प्राथमिकी दर्ज की है. उसने कथित तौर पर कहा है कि वह विवादास्पद स्थल पर ईदगाह टावर को गिरा देंगे.

यह भी पढ़ेंः भारत-पाक पीएम समरकंद में कर सकते हैं बैठक, सबब बनेगा SCO शिखर सम्मेलन

सीएम बोम्मई ने कानून को सर्वोपरि बताया
सीएम बोम्मई ने स्पष्ट किया कि ईदगाह मैदान राजस्व विभाग का है. कांग्रेस विधायक जमीर के बयान के बारे में पूछे जाने पर, मुख्यमंत्री ने कहा कि 'चाहे कोई भी बयान दिया जाए, कानून महत्वपूर्ण है'. पुलिस ने मुस्लिम समुदाय के नेताओं के साथ शांति बहाली के लिए बैठकें की हैं और उनसे अनुरोध किया है कि वे सोशल मीडिया पोस्ट से उत्तेजित न हों.