logo-image

Andhra Pradesh: पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी के विरोध में TDP समर्थकों का प्रदर्शन, धारा 144 लागू

TDP Supporters Protest: आंध्र प्रदेश में टीडीपी कार्यकर्ता पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी लगातार विरोध कर रहे हैं. इसी विरोध प्रदर्शन के बीच नायडू समर्थकों ने आज (सोमवार) को आंध्र प्रदेश बंद का आह्वान किया है.

Updated on: 11 Sep 2023, 12:53 PM

highlights

  • टीडीपी कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन
  • चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी का कर रहे विरोध
  • पूरे राज्य में धारा 144 लागू

New Delhi:

TDP Supporters Protest: आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और तेलुगु देशम पार्टी (TDP) के प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी और न्यायिक हिरासत का उनके समर्थक भारी विरोध कर रहे हैं. जिसके चलते टीडीपी ने आज आंध्र प्रदेश बंद का आह्वान किया है. राज्य में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हो रहा है. जिसे देखते हुए आंध्र प्रदेश पुलिस ने पूरे राज्य में धारा 144 लागू कर दी है. उधर, चित्तूर जिले में टीडीपी कार्यकर्ताओं ने सड़क परिवहन निगम (RTC) की बस के डिपो से बाहर निकलते ही पथराव कर दिया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने सड़क पर टायर भी जलाकर प्रदर्शन किया.

ये भी पढ़ें: PM Modi Birthday 2023: प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर केंद्र ने खोला खजाना, आयुष्मान योजना में होंगे अब ये फायदे

इस मामले में की गई है पूर्व सीएम की गिरफ्तारी

बता दें कि पूर्व सीएम और टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू को को कथित कौशल विकास घोटाले के मामले में गिरफ्तार में गिरफ्तार किया गया. जिसका उनकी पार्टी लगातार विरोध कर रही है. सोमवार को राज्य पुलिस ने राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए एहतियाती कार्रवाई के तौर पर चित्तूर जिले में टीडीपी एमएलसी कंचेरला श्रीकांत समेत कई पार्टी नेताओं को हिरासत में लेने की भी कोशिश की. जब पुलिस टीडीपी एमएलसी श्रीकांत को हिरासत में लेने के लिए आगे बढ़ी तो उन्होंने सड़क पर धरना शुरु कर दिया और राज्य की जगन मोहन रेड्डी सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी और न्यायिक हिरासत के खिलाफ तिरूपति और पश्चिम गोदावरी जिलों में भी विरोध प्रदर्शन हो रहा है.

14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजे गए हैं नायडू

गौरतलब है कि नायडू को आंध्र प्रदेश आपराधिक जांच विभाग (CID) ने शनिवार को गिरफ्तार किया था. उसके बाद उन्हें कथित कौशल विकास निगम घोटाले के सिलसिले में विजयवाड़ा में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) अदालत ने रविवार को 23 सितंबर तक 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया. अधिकारियों के मुताबिक, यह मामला आंध्र प्रदेश में उत्कृष्टता केंद्रों (सीओई) के समूहों की स्थापना से संबंधित है, जिसका कुल अनुमानित परियोजना मूल्य 3300 करोड़ रुपये है.

ये भी पढ़ें: J&K: सुरक्षाबलों ने बारामूला में नाकाम की बड़ी आतंकी साजिश, हाइवे किनारे मिला IED किया नष्ट