logo-image

Maharashtra: शरद पवार ने भतीजे अजित पवार और एकनाथ शिंदे को भेजा दावत का न्योता, सियासी हलचल तेज

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के संस्थापक शरद पवार ने आज यानी गुरुवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और दोनों उपमुख्यमंत्रियों देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार को अपने बारामती स्थित आवास पर आयोजित लंच पार्टी के लिए आमंत्रित किया है

Updated on: 01 Mar 2024, 05:57 AM

New Delhi:

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के संस्थापक शरद पवार ने आज यानी गुरुवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और दोनों उपमुख्यमंत्रियों देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार को अपने बारामती स्थित आवास पर आयोजित लंच पार्टी के लिए आमंत्रित किया है. शरद पवार द्वारा भतीजे अजित पवार समेत अन्य नेताओं को दावत देने की खबर से महाराष्ट्र की राजनीति में हलचल पैदा कर दी है. राज्य में इस दावत को लेकर तरह-तरह की अटकलें लगाई जाने लगी हैं. सीएम शिंदे, फडणवीस और भतीजे अजित पवार को संबोधित पत्र में वरिष्ठ नेता शरद पवार ने लिखा कि यह पहली बार है जब एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री बनने के बाद बारामती आएँगे. 

शरद पवार ने अपने पत्र में लिखी ये बात

शरद पवार ने लिखा कि मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद शिंदे पहली बार बारामती आ रहे हैं और मुझे बेहद खुशी है कि वो बारामती में नमो महारोजगार कार्यक्रम में शामिल होंगे. इसलिए मैं कार्यक्रम के बाद अपने आवास पर आयोजित भोज के लिए सीएम शिंदे समेत कैबिनेट के अन्य नेताओं को आंमत्रित करता हूं. शरद पवार ने आगे कहा कि वह क्षेत्र के प्रतिनिधि होने के नाते अपनी बेटी और सुप्रिया सुले के साथ नमो महारोजगार मेला में शामिल होना चाहेंगे. शरद पवार में पत्र में लिखा कि मुझे जानकारी है कि आप बारामती में 2 मार्च को आयोजित एक सरकारी कार्यक्रम में आ रहे हैं. राज्यसभा सांसद होने के नाते मैं और मेरी बेटी कार्यक्रम में शामिल होना चाहते हैं. 

महाराष्ट्र की राजनीति में हलचल तेज

शरद पवार की तरह से यह निमंत्रण ऐसे समय आया है, जब आगामी लोकसभा चुनाव में बारामती से सुप्रिया सुले के सामने अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार के चुनाव लड़ने की चर्चा जोरों पर हैं.  अजित पवार पहले ही क्षेत्र के लोगों से पत्नी का बिना नाम लिए पहले बार चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार को चुनाव जिताने की अपील कर चुके हैं. बारामती में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अजित पवार ने कहा कि इस सीट से वह एक ऐसा उम्मीदवार उतारने जा रहे हैं, जिसने पहले कभी कोई चुनाव नहीं लड़ा. लेकिन उस व्यक्ति को पर्याप्त अनुभव वाले लोगों का समर्थन प्राप्त होगा. बारामती लोकसभा क्षेत्र की बात करें तो यह शरद पवार और उनकी बेटी सुप्रिया सुले के पारंपरिक सीट मानी जाती है. सुले यहां से पहले बार 2006 में राज्य सभा के लिए चुनी गई थीं. जबकि 2009, 2014 और 1019 में वह इस सीट से लोकसभा के लिए चुनी गईं. आपको बता दें कि शरद पवार जुलाई 2023 में आठ विधायकों के साथ एकनाथ शिंदे सरकार में शामिल हो गए थे. तब से एनसीपी पर दावेदारी को लेकर शरद पवार और उनमें विवाद चल रहा था.