logo-image

राणा दंपती ने किया हनुमान चालीसा का जाप तो शिवसैनिकों ने किया हंगामा 

मुंबई में हनुमान चालीसा के जाप को लेकर विवाद गहराता जा रहा है. अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा ने सीएम उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का जाप करने की घोषणा की थी.

Updated on: 23 Apr 2022, 11:05 AM

नई दिल्ली:

मुंबई में हनुमान चालीसा के जाप को लेकर विवाद गहराता जा रहा है. अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा ने सीएम उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का जाप करने की घोषणा की थी. इस संबंध में मुंबई पुलिस ने उन्हें नोटिस जारी किया है. नोटिस के बाद भी नवनीत राणा हनुमान चालीसा के पाठ करने पर अड़ी हैं, जिससे हालात बिगड़ते नजर आ रहे हैं. इससे पहले बड़ी संख्या में शिवसैनिक उनके घर के बाहर पहुंचे और हंगामा करने लगे. 

सांसद नवनीत राणा के पति रवि राणा बडनेरा से निर्दलीय विधायक हैं. राणा दंपती ने अपने ही घर पर हनुमान चालीसा का पाठ शुरू किया. उन्होंने आज सुबह 9:00 बजे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बंगले मातोश्री आकर हनुमान जी का पाठ करने और आरती करने का निर्णय लिया था, लेकिन कानून व्यवस्था को देखते हुए अपने घर पर ही हनुमान चालीसा पढ़ा. 

राणा दंपति के फैसले के बाद मुख्यमंत्री के बंगले मातोश्री के बाहर सुरक्षा व्यवस्था को और कड़ा कर दिया गया है. राणा दंपती के विरोध में शिवसेना कार्यकर्ताओं ने उनके घर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया है. शिवसैनिकों के विरोध प्रदर्शन को लेकर सांसद नवनीत राणा ने अपने घर से कहा कि महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने शिवसेना कार्यकर्ताओं को हमें परेशान करने का आदेश दिया. वे बैरिकेड्स तोड़ रहे हैं. मैं फिर दोहरा रहा हूं कि मैं बाहर जाऊंगा और 'मातृश्री' में हनुमान चालीसा का जाप करूंगा. सीएम केवल लोगों को जेल में डालना जानते हैं.