logo-image

Mumbai Terror Attack: आतंकी हमले की धमकी के बाद मचा हड़कंप, कॉलर को किया गिरफ्तार

Mumbai Terror Attack: कॉल करने वाले को टैप कर उसकी लोकेशन को ढूंढ़कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने बताया ​​कि आरोपी का नाम प्रकाश खिमानी है.

Updated on: 08 Aug 2023, 10:21 AM

highlights

  • मुंबई के कांदीवली क्षेत्र का रहने वाला है आरोपी 
  • आरोपी की उम्र  61 वर्ष बताई गई है
  • आज उसे अदालत में पेश किया जाएगा. 

नई दिल्ली:

Mumbai Terror Attack: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में बम धमाके की धमकी मिली है. इस सूचना के बाद मुंबई पुलिस महकमे में अफरा-तफरी का माहौल है. एक कॉलर ने मुंबई में आतंकी हमले की वारदात को अंजाम देने की धमकी दी. ऐसा बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र मंत्रालय कंट्रोल रूम में यह कॉल आया है. इसके बाद से आनन-फानन में पुलिस जांच में जुट गई है. इस कॉल को लगाने वाले आरोपी को पकड़ लिया गया है. पुलिस के अनुसार, कॉल करने वाले को टैप कर उसकी लोकेशन को ढूंढ़कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने बताया ​​कि आरोपी का नाम प्रकाश खिमानी है.

ये भी पढ़ें: Weather Update: दिल्ली में गर्मी तो देश के इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश, ये है IMD का अपडेट

वह मुंबई के कांदीवली क्षेत्र का रहने वाला है. वहीं से उसे पकड़ा गया है. पुलिस के अनुसार, आरोपी से पूछताछ हो रही है. उससे वजह जानने की कोशिश हो रही है. हालांकि पुलिस को आशंका है कि शराब के नशे में कॉलर ने फोन किया था.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई पुलिस ने कहा कि सोमवार को देर रात आरोपी ने महाराष्ट्र मंत्रालय में फोन कर मुंबई में आतंकी वारदात की धमकी दी थी. कॉल पर उसने कहा कि मुंबई में एक-दो दिन में आतंकी हमला होगा. आरोपी की उम्र  61 वर्ष बताई गई है. आज यानि मंगलवार को उसे अदालत में पेश किया जाएगा. 

इससे कुछ दिनों पहले एक कॉलर में मुंबई की ट्रेन में बम होने की सूचना दी थी.   इसके बाद प्रशासन तेजी ट्रेनों की जांच की. मगर सूचना के आधार पर इस तरह की कोई चीज नहीं मिली. कॉलर ने फोन कर अपनी लोकशन भी बताई थी. मगर पुलिस उसे पकड़ नहीं पाई. मुंबई में 2008 में बड़ा आतंकी हमला हुआ था.  आतंकियों ने ताज होटल में कई पर्यटकों को बंदी बना लिया था. इस हमले को कई लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा था.