logo-image

Maharashtra: एकनाथ शिंदे सीएम रहेंगे या नहीं पर देवेंद्र फडणवीस ने दिया ये बड़ा बयान

Maharashtra : महाराष्ट्र की राजनीति में पिछले एक साल उलटफेर देखने को मिल रहा है. अब एकनाथ शिंदे के सीएम बने रहने पर सवाल उठ रहा है, जिसे लेकर देवेंद्र फडणवीस ने बड़ा बयान दिया है.

Updated on: 24 Jul 2023, 09:55 PM

मुंबई:

Maharashtra : पूरे देश में महाराष्ट्र की राजनीति सुर्खियों में है. पहले एकनाथ शिंदे और फिर अजित पवार ने पूरे राज्य की राजनीति बदल कर रख दी है तो वहीं उद्धव ठाकरे और शरद पवार देखते ही रह गए. अब राज्य की सरकार तीन पांव पर है- एक भारतीय जनता पार्टी (BJP), दूसरा एकनाथ शिंदे की शिवसेना और तीसरा अजित पवार की एनसीपी... महाराष्ट्र की सत्ता में अजित पवार के शामिल होने के बाद सवाल उठना लाजिमी है कि एकनाथ शिंदे के मुख्यमंत्री पद बरकरार रहेंगे या नहीं, इस पर डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस का बड़ा बयान सामने आया है. 

यह भी पढ़ें : Rajasthan: राजेंद्र सिंह गुढ़ा की लाल डायरी पर क्यों मचा बवाल? कौन होने वाला था बेनकाब- BJP ने पूछा सवाल

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सोमवार को मुंबई में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि कई वरिष्ठ नेता आजकल अटकलबाजी करते दिख रहे हैं. वे कितनी भी अटकलें लगाएं, जिस समय हमने महायुती तैयार की उस समय से तीनों पार्टियों (भाजपा, शिवसेना, NCP(अजित पवार गुट)) के मन में स्पष्ट है कि महायुती के सीएम एकनाथ शिंदे हैं और एकनाथ शिंदे ही मुख्यमंत्री रहने वाले हैं.

यह भी पढ़ें : भारत से पाकिस्तान गई अंजू का Video आया सामने, प्रेमी दोस्त ने कहा- निकाह का कोई इरादा नहीं

उन्होंने कहा कि महायुती में सबसे बड़ी पार्टी का नेता होने के नाते मैं यह आश्वस्त कराना चाहता हूं कि एकनाथ शिंदे ही हमारे मुख्यमंत्री हैं और आगे भी रहेंगे. मैं यह बात आधिकारिक रूप से भी कह रहा हूं. डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने आगे कहा कि मेरे और अजीत पवार के मन में इस बारे में स्पष्ठता है. भाजपा और एनसीपी के कार्यकर्ताओं की इच्छा हो सकती है, लेकिन उसका कोई भी अर्थ नहीं है. जो लोग बोल रहे कि मुख्यमंत्री बदलेंगे वो पतंगबाजी कर रहे हैं, उसमें कोई तथ्य नहीं है. महाराष्ट्र की सरकार ने सभी को फंड दिया है. किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं किया गया है.