logo-image

देवेंद्र फडणवीस और राज ठाकरे में मुलाकात, सरकार में शामिल होगी MNS?

क्या राज ठाकरे भी महाराष्ट्र सरकार में शामिल होंगे? क्या उनकी पार्टी को मंत्री पद मिलेगा. कुछ ऐसे ही कयास लगाए जा रहे हैं राज्य के उप-मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और एमएनएस चीफ राज ठाकरे की मुलाकात के बाद से.

Updated on: 15 Jul 2022, 03:05 PM

highlights

  • फडणवीस ने राज ठाकरे से की मुलाकात
  • राज ठाकरे के घर पहुंचे थे देवेंद्र फडणवीस
  • क्या महाराष्ट्र सरकार में शामिल होगी एमएनएस

मुंबई:

क्या राज ठाकरे भी महाराष्ट्र सरकार में शामिल होंगे? क्या उनकी पार्टी को मंत्री पद मिलेगा. कुछ ऐसे ही कयास लगाए जा रहे हैं राज्य के उप-मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और एमएनएस चीफ राज ठाकरे की मुलाकात के बाद से. जानकारी के मुताबिक, देवेंद्र फडणवीस ने राज ठाकरे के घर जाकर उनसे मुलाकात की. दोनों नेताओं के बीच 1.30 बातचीत हुई. इस बातचीत में महाराष्ट्र की शिंदे कैबिनेट में MNS को जगह देने पर चर्चा हुई. 

कैबिनेट में ठाकरे की एंट्री?

जानकारी के मुताबिक, शिंदे कैबिनेट में MNS को जगह दी जा सकती है. MNS के किसी विधायक को मंत्री बनाया जा सकता है. अगर ऐसा होता है तो ये महाराष्ट्र की राजनीति में नया समीकरण होगा.  राजनीतिक गलियारे में ऐसी चर्चा चल रही है कि राज ठाकरे के बेटे अमित ठाकरे को मंत्री बनाया जा सकता है. अमित ठाकरे अगर मंत्रीपद स्वीकार करते हैं तो उन्हें विधानसभा या विधान परिषद का सदस्य बनना पड़ेगा.

राज ठाकरे पहले कर चुके हैं मना, लेकिन...

बता दें कि राज ठाकरे इन खबरों को खारिज कर चुके हैं. राज ठाकरे ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा है कि ऐसा कुछ नहीं है. हालांकि ये बातें कब बदल जाएं, कोई यकीनी तौर पर कुछ नहीं कह सकता. बता दें कि देवेंद्र फडणवीस राज ठाकरे की तारीफ कर चुके हैं. राज ठाकरे ने भी देवेंद्र फडणवीस को राज्य के उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए शुभकामनाएं दी थी. ठाकरे ने शिंदे की भी तारीफ की थी.