logo-image

Pathan Controversy: बेशर्म रंग गाने विवाद में आया JNU का एंगल,जानें क्या बोले बीजेपी नेता रामकदम

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की फिल्म पठान से पहले ही लगातार विवादों में घिरती जा रही है.

Updated on: 16 Dec 2022, 01:50 PM

highlights

  • पठान विवाद में हुई जेएनयू की एंट्री
  • बीजेपी नेता रामकदम ने दी चेतावनी
  • फिल्म के बहिष्कार को लेकर कही बड़ी बात

New Delhi:

Pathan Controversy: बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की फिल्म पठान (Pathan Movie) से पहले ही लगातार विवादों में घिरती जा रही है. फिल्म का एक गाना बेशर्म रंग (Besharm Rang Song) क्या रिलीज हुआ मानों विवाद ने ही जन्म ले लिया. भगवा रंग को लेकर संस्कृति से आस्था तक हर तरह के बयान सामने आने लगे हैं. इस बीच इस पूरे विवाद में अब दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय यानी जेएनयू का एंगल भी शामिल हो गया है. महाराष्ट्र (Maharashtra) के बीजेपी विधायक रामकदम ने फिल्म पठान और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) को लेकर बड़ा बयान दिया है. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला. 

पठान फिल्म से जुड़े विवाद में अब एक और नेता की एंट्री हो गई है. ये नाम है महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी के विधायक रामकदम का. राम कदम ने चेतावनी दी है कि फिल्म का प्रदर्शन महाराष्ट्र में नहीं करने दिया जाएगा. उन्होंने फिल्म के बहिष्कार को लेकर भी बात कही है. 

क्या है बोले रामकदम
रामकदम ने अपने बयान में साफ कहा है कि, इस फिल्म के बेशर्म रंग गीत में अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने भगवा रंग की बिकनी पनहकर हिंदू संस्कृति का अपमान किया है. उन्होंने फिल्म के बहिष्कार से लेकर उसके महाराष्ट्र में ना चलने को लेकर चेतावनी भी दी है. यही नहीं रामकदम ने अपने बयान में जेएनयू को भी शामिल कर लिया.  उन्होंने कहा कि, जेएनयूधारी सोच वालों ने जनेऊधारी सोच वालों को आहत करने का काम किया है.

उन्होंने कहा कि, बेहतर होगा कि, फिल्म के निर्माता साधु और संतों की ओर से उठाई गई आपत्तियों का समाधान करें. अगर ऐसा नहीं हुआ तो हिंदुत्व विचारधारा वाली महाराष्ट्र की धरती पर फिल्म का प्रदर्शन नहीं करने दिया जाएगा. 

एमपी के गृहमंत्री भी दे चुके फिल्म बहिष्कार की धमकी
ये पहला मामला नहीं है जब फिल्म पठान में भगवा बिकनी को लेकर उठे विवाद में किसी नेता ने बयान दिया हो. इससे पहले भी मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने फिल्म के बहिष्कार की बात कही थी. उन्होंने भी यही कहा था कि, फिल्म का प्रदर्शन प्रदेश में नहीं करने दिया जाएगा. बता दें कि शाहरुख खान ये फिल्म 25 जनवरी 2023 को जारी होना है. हाल में फिल्म का एक गीत रिलीज हुई बेशर्म रंग, जिसको लेकर लगातार विवाद बढ़ता जा रहा है. इस गाने में दीपिका पादुकोण ने भगवा बिकनी पहनी है, जिसको लेकर कई लोगों ने विरोध दर्ज कराया है.