logo-image

पुणे हादसे पर सीएम नीतीश कुमार ने जताया दुख, मृतकों के परिजनों को मिलेगा 2 लाख का मुआवजा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने घायलों को 50-50 हजार रुपये मुख्यमंत्री राहत कोष से अनुदान देने की घोषणा की

Updated on: 30 Jun 2019, 10:24 AM

highlights

  • पुणे हादसे पर सीएम ने जताया दुख
  • नीतीश कुमार ने मुआवजे की घोषणा की
  • मृतकों को 2 लाख और घायलों को मिलेंगे 50 हजार

नई दिल्ली:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने महाराष्ट्र के पुणे के कोंड़वा में दीवार गिरने से बिहार के कटिहार के 13 लोगों की हुई मौत पर दुख जताया है. मुख्यमंत्री ने बिहार के मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये मुख्यमंत्री राहत कोष से अनुदान देने की घोषणा की. मुख्यमंत्री ने इसके अलावा नई दिल्ली बिहार भवन के संयुक्त श्रमायुक्त को पुणे जाने और घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था करने का निर्देश भी दिया है. 

यह भी पढ़ें - पाकिस्तान से मंगवाई गई नमक की खेप से 70 पैकेट हेरोइन बरामद

इधर, बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भी इस हादसे पर दुख प्रकट किया है. मोदी ने कहा, "बारिश के काारण एक सोसाइटी की दीवार गिर गई जिसमें दबकर 15 लोगों की मौत हो गई. इनमें बिहार के कटिहार के रहने वाले 13 लोग शामिल हैं. भाजपा नेता ने इस हादसे को दुखद बताया है."

यह भी पढ़ें -  औली शादी : नगर पालिका ने गुप्ता बंधुओं पर लगाया 2.5 लाख रुपये का जुर्माना, जानें क्यों

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र के पुणे में शनिवार की सुबह एक बड़ा हादसा हो गया. पुणे के कोंडवा में दीवार गिरने से 15 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं. हादसे की गंभीरता को देखते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पुणे के जिलाधिकारी को मामले की विस्तृत जांच करने का आदेश दिया है.