logo-image

रांची में वीमेंस एशियन हॉकी चैंपियनशिप ट्रॉफी 2023 का आयोजन, जोरो से चल रही तैयारी

राजधानी रांची में वीमेंस एशियन हॉकी चैंपियनशिप ट्रॉफी 2023 का आयोजन होने जा रहा है.

Updated on: 18 Oct 2023, 03:34 PM

highlights

  • 27 अक्टूबर से लेकर 5 नवंबर तक मैच
  • 6 देश मुकाबले में लेंगे हिस्सा
  • जोरो से चल रही तैयारी

Ranchi:

राजधानी रांची में वीमेंस एशियन हॉकी चैंपियनशिप ट्रॉफी 2023 का आयोजन होने जा रहा है. कार्यक्रम को लेकर राजधानी रांची सहित पूरा झारखंड उत्साहित है, तो वहीं टूर्नामेंट के दौरान कोई कसर ना रह जाए इसे लेकर भी लगातार तैयारी हो रही है. वहीं, मंगलवार को इस पूरे टूर्नामेंट को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा की गई रिव्यू मीटिंग के बाद आज रांची उपायुक्त और एसएसपी की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई. झारखंड के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा, जब हॉकी का अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला झारखंड वूमेंस एशियन हॉकी चैंपियनशिप ट्रॉफी 2023 राजधानी रांची के एस्ट्रो टर्फ स्टेडियम में खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें- ट्रक चालक ने एक किलोमीटर के अंदर 6 लोगों को कुचला, 2 की मौत

27 अक्टूबर से लेकर 5 नवंबर तक मैच

टूर्नामेंट की तैयारी में कोई कसर न रह जाए इसे सुनिश्चित करने के लिए उपायुक्त और एसएसपी रांची की अध्यक्षता में बैठक की गई. बैठक की जानकारी देते हुए उपायुक्त रांची ने बताया कि 27 तारीख से लेकर 5 तारीख तक होने वाले इस मुकाबले में 6 देश की टीम पार्टिसिपेट करेंगे. इस टूर्नामेंट की तैयारी काफी दिनों से चल रही है. मुख्यमंत्री ने भी समीक्षा की है. अब माइक्रो लेबल पर इसकी तैयारी की जा रही है, समितियां बनाई गई हैं, जिन्हें अलग-अलग जिम्मेदारी दी गई है.

6 देश मुकाबले में लेंगे हिस्सा

सभी टीमों के लिए नोडल पदाधिकारी बनाए गए हैं, सभी अधिकारियों को स्टेडियम का दौरा कराया जाएगा और किन चीजों को व्यवस्थित करना है. साथ ही टीमों के साथ हॉकी इंडिया के अधिकारियों के साथ कैसे समन्वय स्थापित हो, इसे लेकर भी तैयारी की गई है. उपयुक्त रांची ने बताया कि होटल अकोमोडेशन, लॉजिस्टिक्स, प्रैक्टिस ब्रांडिंग, स्वागत, कल्चरल एक्टिविटीज से संबंधित माइक्रो प्लानिंग करी जा रही है. उन्होंने बताया कि पूरी उम्मीद है कि सारी व्यवस्था को समुचित तरीके से कार्यक्रम के आयोजन होने से पहले पूरा कर लिया जाएगा. वहीं, उपायुक्त रांची ने पूजा पंडालों से विशेष अपील कि है कि 24-25 अक्टूबर तक विसर्जन कर पंडालों को डिस्मेंटल कर दें ताकि ट्रैफिक की समस्या ना हो.