logo-image

दिल्ली से गिरफ्तार आतंकियों का झारखंड कनेक्शन, हजारीबाग और गढ़वा के थे रहने वाले

दिल्ली से पकड़ा गया आईएसआईएस के तीन संदिग्ध आतंकवादियों में से एक का कनेक्शन गढ़वा जिले से सामने आया है.

Updated on: 03 Oct 2023, 01:28 PM

highlights

  • हजारीबाग का रहने वाला है मोस्ट वांटेड आतंकी शाहनवाज
  • गढ़वा का रहने वाला है दूसरा आतंकी अरशद वारसी
  • दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कल किया था गिरफ्तार

Garhwa :

दिल्ली से पकड़ा गया आईएसआईएस के तीन संदिग्ध आतंकवादियों में से एक का कनेक्शन गढ़वा जिले से सामने आया है. अरशद वारिसी नाम का युवक गढ़वा शहर के रॉकी मुहल्ला का रहने वाला था. इस घटना के बाद गढ़वा शहर के लोग हतप्रभ है कि अब गढ़वा जैसे छोटे जगहों से भी लोग आतंकवादियों के सम्पर्क में है. दिल्ली से गिरफ्तार गढ़वा के युवक के घर जब हमारी टीम गई तो वहां कोई कुछ बोलने को तैयार नहीं हुए. अरशद वारिसी के पिता पेशे से शिक्षक हैं. वह भी घर से गायब मिले. घर के अगल बगल के लोगों को इसकी भनक तक नहीं है. 

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कल किया था गिरफ्तार

जब इसकी जानकारी मीडिया के द्वारा मिली तो लोग आश्चर्य चकित रह गए. क्योंकि अरशद शुरू से ही पढ़ाकू प्रवृति का रहा था. उसकी पढ़ाई भी अच्छे ढंग से हुई थी. घर के अन्य सदस्य भी पढ़े लिखें हैं और वो भी जॉब में हैं. जबकि अरशद स्कॉलर था. घर पर पहुंचने के बाद मां कुछ भी बोलने से इनकार करते हुए बताई कि उसे तो अभी कुछ मालूम भी नहीं है कि आखिर मामला क्या है? वह परेशान भी दिखी. वहीं, इस मामले पर गढ़वा के पुलिस अधीक्षक से जानकारी ली गई तो उन्होंने कहा कि इसके बारे में आधिकारिक तौर पर मुझे कुछ जानकारी नहीं मिली है किसी ने कुछ भी नहीं पूछा है.

ये भी पढ़ें-चुनावी मोड में कांग्रेस, लोकसभा चुनाव में 14 की 14 सीटें जीतने की तैयारी

हजारीबाग का रहने वाला है मोस्ट वांटेड आतंकी शाहनवाज

वहीं, मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार आतंकियों में से दूसरा  मोस्ट वांटेड आतंकी शाहनवाज हजारीबाग का रहने वाला है. शाहनवाज पर 3 लाख रुपए का इनाम था. 2016 में रांची से उसका पास्टपोर्ट बना था. आतंकी शाहनवाज के ठिकाने से पिस्टल बरामद हुई है. शाहनवाज के ठिकाने से IED बनाने का समान भी जब्त किया गया है. कई धमाकों में शाहनवाज और उसके साथियों की भूमिका है.