logo-image

जमशेदपुर में दो गुटों के बीच पथराव, दुकानों में आगजनी भी हुई, हालात काबू करने में जुटी पुलिस

इससे पहले शनिवार रात भी उपद्रवियों द्वारा उपद्रव किया गया था. उपद्रवियों द्वारा पत्थरबहाजी और फायरिंग की गई थी. मौके पर भारी संख्या में फोर्स तैानात है और पूरे इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है.

Updated on: 09 Apr 2023, 11:03 PM

highlights

  • दो गुटों के बीच हुई पत्थरबाजी
  • कई दुकानों में उपद्रवियों ने लगाई आग
  • पूरे इलाके में धारा 144 लागू
  • उपद्रवियों की तलाश कर रही पुलिस
  • कदमा थाना इलाके का है मामला

Jamshedpur:

पहले शनिवार को और फिर आज यानि रविवार को एक बार फिर से कदमा थाना अंतर्गत शास्त्रीनगर ब्लॉक नंबर 3 में माहौल खराब हो गया. दो गुटों के लोगों द्वारा एक दूसरे पर पत्थरबाजी की गई. मामले की जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस पर भी उपद्रवियों द्वारा पुलिस टीम पर भी हमला किया गया उपद्रवियों द्वारा पुलिस के वाहनों को भी क्षतिग्रस्त किए जाने की खबर है. इतना ही नहीं झोपड़ीनुमा बने दुकानों में भी आगजनी की गई. इस दौरान समुदाय विशेष के लोगों द्वारा धर्म विरोधी नारेबाजी भी की गई. वहीं, दूसरी तरफ बिस्टुपुर थाना अंतर्गत रानी कुदर मे आगजनी  की घटना के बाद पुरे इलाके मे धारा 144 लगा दी गयी है. मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस महकमें के और प्रशासनिक अधिकारी शीर्ष अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं और लोगों को समझा बुझाकर शांत करने में जुटे हुए हैं.

इससे पहले शनिवार रात भी उपद्रवियों द्वारा उपद्रव किया गया था. उपद्रवियों द्वारा पत्थरबहाजी और फायरिंग की गई थी. मौके पर भारी संख्या में फोर्स तैानात है और पूरे इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है. विवाद कदमा चौक में धार्मिक झंडे में मांस का टुकड़ा बांधे जाने को लेकर शुरू हुआ था जो अभी भी जारी है. दरअसल, झंडा लगे स्थल पर रविवार की शाम हिंदू समुदाय के लोगों द्वारा बैठक की जा रही थी. इस दौरान किसी के द्वारा फायरिंग कर दी गई हालांकि फायरिंग में किसी कोई जनहानि नहीं हुई और ना ही कोई घायल हुआ. हिंदुओं का आरोप है कि दूसरे पक्ष के लोगों ने पथराव किया है. पुलिस को भी हालात काबू में करने के लिए फायरिंग करने पड़ी. पुलिस द्वारा 6 उपद्रियों को गिरफ्तार भी किया गया है.

ये भी पढ़ें-साहिबगंज: खनन माफियाओं के खिलाफ दर्ज कराई गई FIR, ईडी के निर्देश पर एक्शन में जिला प्रशासन

इस बीत पांच दुकानों में आगजनी भी की गई है और कई वाहनों को भी आग के हवाले किया गया है. मौके पर SSP प्रभात कुमार, सिटी SP के. विजय शंकर समेत पुलिस के तमाम शीर्ष अधिकारी मौजूद हैं. वहीं, शास्त्री नगर ब्लॉक नंबर 2 स्थित मस्जिद के पीछे वाले हिस्से से पुलिस पर भी लगातार पथराव किया गया. रैप के जवान और पुलिस के जवान संयुक्त रूप से कार्रवाई कर रहे हैं. फोर्स द्वारा पत्थरबाजों को पकड़ा जा रहा है. समाचार प्रेषण तक पुलिस हालात को पूरी तरह से काबू में नहीं कर सकी थी. पुलिस लगातार उपद्रवियों की तलाश कर रही थी.