logo-image
लोकसभा चुनाव

जमीन घोटाले मामले में ED और IT की ताबड़तोड़ कार्रवाई, कई ठिकानों पर छापेमारी

जमीन घोटाले मामले में एक बार फिर से राजधानी में कई जगहों पर ED और IT की टीमें छापेमारी कर रही है. आज सुबह 6 बजे से ईडी और IT की कई टीम रांची के विभिन्न इलाकों में छापेमारी कर रही है.

Updated on: 26 Apr 2023, 01:44 PM

highlights

  • जमीन कारोबारी पर ED का शिकंजा
  • शेखर कुशवाहा के कई ठिकानों पर छापा
  • मोरहाबादी, खेल गांव, बूटी मोड़ पर रेड
  • सरकारी दस्तावेजों को लेकर छापेमारी जारी
  • दस्तावेजों में हेराफेरी कर जमीन बेचने का आरोप

Ranchi:

जमीन घोटाले मामले में एक बार फिर से राजधानी में कई जगहों पर ED और IT की टीमें छापेमारी कर रही है. आज सुबह 6 बजे से ईडी और IT की कई टीम रांची के विभिन्न इलाकों में छापेमारी कर रही है. रांची के मोरहाबादी, खेल गांव और हिनू में फिलहाल छापेमारी कर रही है. जमीन कारोबारी और ठेकेदार के कई ठिकानों पर चल रही है. जानकारी के मुताबिक मोरहाबादी में ठेकेदार विपिन सिंह के यहां ईडी ने दबिश दी है. खेलगांव में ईडी के द्वारा गिरफ्तार किए गए अफसर अली के करीबी भू माफिया शेखर कुशवाहा और हिनू स्थित बिल्डर सुमित सिंह के यहां ईडी और IT ने छापेमारी की है.

बीपीन सिंह को आत्मसर्पण करने का आदेश

बताया जा रहा है कि ठेकेदार बीपीन सिंह का परिवार मोरहाबादी स्तिथि सत्येन्द्रूआपर्टमेंट में रहता था, लेकिन ED रेड से ठीक पहले घर को खाली कर सभी लोग बुधवार सुबह ही कही निकल गए. सूत्रों की माने तो बिपिन सिंह झारखंड से बाहर है संभवत वह दिल्ली में है. इसे देखते हुए ईडी के अधिकारियों ने बिपिन को दिल्ली ED दफ्तर में आत्मसर्पण करने का आदेश दिया है. वहीं, उनके परिवार के लोगों को रांची दफ्तर में हाजिर होने को कहा है.

यह भी पढ़ें : चोरों का अजब गजब कारनामा, दिनदहाड़े ट्रक लेकर पहुंचे थे चोरी करने

छवि रंजन से पूछताछ

आपको बता दें कि सेना जमीन घोटाला में ईडी लगातार दबिश दे रही है. इस मामले में रांची के पूर्व डीसी छवि रंजन से पूछताछ हो चुकी है. 24 अप्रैल को वो ईडी के सामने पेश हो चुके हैं. वहीं, उन्हें फिर से 1 मई को पूछताछ के लिए बुलाया गया है. वहीं, जमीन घोटाला मामले में 7 आरोपियों को रिमांड पर लिया गया है. जिनमें से 6 आरोपी अभी भी ईडी की रिमांड पर हैं, जबकि एक आरोपी को न्य़ायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है. 

छवि रंजन के दो दोस्तों के घर पर रेड

वहीं, छवि रंजन के दो मित्रों के घर ED ने छापेमारी कार्रवाई की है. बिष्टुपुर स्थित रवि सिंह के फ्लैट पर ईडी की छापेमारी हुई. वहीं, जुगसलाई स्थित श्याम सिंह के आवास पर भी ईडी की छापेमारी हुई. जमीन घोटाले मामले को लेकर ही ये कार्रवाई हो रही है. बड़ी संख्या में सीआरपीएफ के जवान तैनात हैं. दोनों ही व्यापारी छवि रंजन के करीबी बताये जा रहे हैं.विभाग के अधिकारियों द्वारा गहन पूछताछ की जा रही है.