logo-image

राजेश ठाकुर ने की मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात, चंपई सोरेन ने केजरीवाल की गिरफ्तारी पर दी प्रतिक्रिया

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से शुक्रवार को उनके दिल्ली स्थित आवास पर झारखंड के कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने मुलाकात की. इस दौरान उनके साथ बीजेपी का साथ छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए मांडू विधायक जयप्रकाश भाई पटेल भी मौजूद थे.

Updated on: 22 Mar 2024, 06:11 PM

highlights

  • राजेश ठाकुर ने की खरगे से मुलाकात
  • CM ने केजरीवाल की गिरफ्तारी पर दी प्रतिक्रिया
  • कहा- मौजूदा हालत को बताया तानाशाही

Ranchi:

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से शुक्रवार को उनके दिल्ली स्थित आवास पर झारखंड के कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने मुलाकात की. इस दौरान उनके साथ बीजेपी का साथ छोड़ हालही में कांग्रेस में शामिल हुए मांडू विधायक जयप्रकाश भाई पटेल भी मौजूद थे. वहीं, इस मुलाकात में झारखंड के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने मल्लिकार्जुन खरगे को प्रदेश में लोकसभा चुनाव की चल रही तैयारियों के बारे में बताया. इस मीटिंग के बाद राजेश ठाकुर ने कहा कि हमेशा मरी हुई मछलियां ही धारा के साथ बहती है, जिंदा लोग तो धारा के विपरीत चलते हैं. इससे पहले तक जयप्रकाश भाई पटेल की आवास बीजेपी के लिए उठ रही थी, लेकिन अब कांग्रेस में उनकी आवाज जनता के बीच गूंजेगी. साथ ही उन्होंने कहा कि पार्टी की तरफ से उन्हें जो भी जिम्मेदारी सौंपी जाएगी, वे पूरी निष्ठा के साथ उसे निभाएंगे.

यह भी पढ़ें- सीता सोरेन को मिली Z सिक्योरिटी, 2 दिन पहले हुई थी BJP में शामिल

मांडू विधायक ने मल्लिकार्जुन खरगे से लिया आशीवार्द

बीजेपी से अलग होकर मांडू विधायक कुछ दिन पहले ही कांग्रेस में शामिल हुए हैं. सदस्यता ग्रहण करने के बाद उन्होंने राजेश ठाकुर के साथ दिल्ली पहुंचकर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात की और उनसे आशीवार्द लिया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वे सामान्य कार्यकर्ता के रूप में कांग्रेस से जुड़े हैं. जो भी काम सौंपा जाएगा, उसे पूरी इमानदारी से करेंगे. वहीं, राजेश ठाकुर ने कहा कि सरकार लोकतंत्र में सुरक्षा की गारंटी होती है, लेकिन जब सरकार लोगों में डर बना रही है तो नौजवान कार्यकर्ताओं को हिम्मत चाहिए ताकि वह मुकाबला कर सके. वहीं, राजेश ठाकुर ने कहा कि सरकार लोकतंत्र में सुरक्षा की गारंटी होती है, लेकिन जब सरकार लोगों में डर बना रही है तो नौजवान कार्यकर्ताओं को हिम्मत चाहिए ताकि वह मुकाबला कर सके. 

सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी पर बोले चंपई सोरेन

वहीं, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा मौजूदा हालात को तानाशाही करार दे दिया. इसके साथ ही कहा कि भाजपा ने राजनीतिक दलों को तोड़ने, विधायकों को डराने-धमकाने का काम किया और अब मुख्यमंत्रियों की गिरफ्तारी आम हो गई है. उन्होंने हरियाणा में हुए मेयर चुनाव का भी उदाहरण दिया और कहा कि हरियाणा में मेयर का चुनाव जीतने के लिए जब नियमों को ताक पर रख दिया तो लोकसभा चुनाव जीतने के लिए यह किस हद तक जाएंगे.