logo-image

लालू यादव का बड़ा बयान-' 13 सितंबर को INDIA गठबंधन के सीट शेयरिंग पर होगी चर्चा'

अब बिहार के पूर्व सीएम सह आरजेडी चीफ लालू यादव ने एक बड़ा बयान दिया है. लालू यादव ने कहा है कि 13 सितंबर को कोऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक में सीट शेयरिंग को लेकर भी चर्चा होगी. 14 सदस्यीय  कमेटी की यह बैठक बेहद अहम मानी जा रही है. अब लालू यादव के बयान के

Updated on: 11 Sep 2023, 08:45 PM

highlights

  • लालू यादव का बड़ा बयान
  • 13 सितंबर को होगी सीट शेयरिंग पर चर्चा
  • बाबा बैद्यनाथ के दर्शन करने देवघर पहुंचे हैं लालू यादव

Deoghar:

लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं वैसे-वैसे राजनीतिक पार्टियां अपनी तैयारियों में तेजी ला रही हैं. देश की राजधानी दिल्ली में आगामी 13 सितंबर को विपक्षी दलों के गठबंधन INDIA की कोआर्डिनेशन कमेटी की बैठक होनी है और बैठक में तमाम पहलुओं पर चर्चा होगी. अब बिहार के पूर्व सीएम सह आरजेडी चीफ लालू यादव ने एक बड़ा बयान दिया है. लालू यादव ने कहा है कि 13 सितंबर को कोऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक में सीट शेयरिंग को लेकर भी चर्चा होगी. 14 सदस्यीय  कमेटी की यह बैठक बेहद अहम मानी जा रही है. अब लालू यादव के बयान के बाद एक बार फिर से बिहार के सियासी गलियारों में गर्माहट आ गई है. 

बता दें कि आरजेडी चीफ लालू यादजव आज झारखंड के देवघर में बाबा  बैद्यनाथ की पूजा अर्चना की. उन्होंने अपनी पत्नी राबड़ी देवी के साथ आज सुबह मंदिर जाकर मत्था टेका और उसके बाद मीडियाकर्मियों से बातचीत की. मीडियाकर्मियों से बातचीत में लालू ने कहा कि आगामी 13 सितंबर को विपक्षी गठबंधन यानी I.N.D.I.A कोऑर्डिनेशन कमिटी की बैठक होगी। इसमें शीट शेयरिंग समेत कई मुद्दों पर चर्चा होगी. बैठक में आगे की रणनीति पर चर्चा की जाएगी और लोगसभा चुनाव की तैयारियों पर रणनीति बनाई जाएगी. वहीं INDIA की तरफ से पीएम प्रत्याशी कौन होग? इससे जुड़े सवाल पर लालू यादव ने कहा कि 28 दलों को मिलाकर यह संगठन बना है. इन्हीं 28 दलों में से ही कोई एक पीएम प्रत्याशी होगा.

ये भी पढ़ें-Big News: शिबू सोरेन की तबीयत अचानक बिगड़ी, राजधानी दिल्ली के सर गंगाराम हॉस्पिटल में कराया गया भर्ती

लालू ने कहा कि INDIA जो संगठन बनाया गया है, हमने 28 पार्टी के नेताओं के साथ मिलकर उसके काम को अब शुरू कर दिया जाएगा। अब हम सभी मिलकर उम्मीदवार बनाने का चयन करने का काम शुरू करेंगे. जो कमेटी बनी है उसकी बैठक दिल्ली में होनी है. बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव समेत और भी जो भी नेता महागठबंधन दल के हैं उनकी भी 12 13 और 14 सितंबर को बैठक होगी। उसके बाद बिहार के अलग - अलग इलाके में भ्रमण पर निकलेंगे.

NDA बुरी तरह पराजित हुई

लालू याजव ने आगे कहा कि उपचुनाव में एनडीए की बुरी हार हुई है. बिहार, बंगाल, झारखंड, सभी जगहों पर NDA की हार हुई है. देश के बेरोजगारों को, गरीबों को, बाबा साहेब के विचारों को, भारत के संविधान को और प्रजातंत्र को हम कतई आंच नहीं आने देंगे। पीएम नरेंद्र मोदी देश के संविधान को नष्ट करना चाहते हैं, बाबा साहेब अम्बेडकर के नाम को मिटाना चाहते हैं. हम ऐसी सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए बाबा के दरबार में शक्ति मांगने आई हैं.