logo-image

झारखंड के राज्यपाल राधाकृष्णन को मिला अतिरिक्त प्रभार, तेलंगाना और पुडुचेरी की मिली जिम्मेदारी

झारखंड से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां प्रदेश के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है. सीपी राधाकृष्णन को तेलंगाना और पुडुचेरी के उपराज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार बनाया गया है.

Updated on: 19 Mar 2024, 07:17 PM

highlights

  • झारखंड के राज्यपाल राधाकृष्णन को मिला अतिरिक्त प्रभार
  • तेलंगाना और पुडुचेरी की मिली जिम्मेदारी
  • राधाकृष्णन ने पीएम मोदी और राष्ट्रपति का जताया आभार

Ranchi:

झारखंड से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां प्रदेश के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है. सीपी राधाकृष्णन को तेलंगाना और पुडुचेरी के उपराज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार बनाया गया है. वहीं, उपराज्यपाल बनाए जाने पर राधाकृष्णन ने मंगलवार को द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और उनका आभार जताया. राज्यपाल ने एक्स पर पोस्ट करते हुए राष्ट्रपति और पीएम का आभार जताया. आपको बता दें कि तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन ने इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद से यह पद खाली था. जिसकी वजह से राधाकृष्णन को तेलंगाना का राज्यपाल बनाया गया. अपने ऑफिशियल एक्स पर ट्वीट कर उन्होंने लिखा कि मैं तेलंगाना के राज्यपाल और पुडुचेरी के उपराज्यपाल के रूप में सेवा करने की अतिरिक्त जिम्मेदारी दिए जाने पर विनम्र और धन्य हूं. मैं हमारी प्रिय परम आदरणीय माननीय राष्ट्रपति श्रीमती को हृदय से धन्यवाद देता हूँ. द्रौपदी मुर्मू जी, हमारे प्रिय परम आदरणीय माननीय प्रधान मंत्री श्री. @नरेंद्र मोदी जी एवं हमारे प्रिय परम आदरणीय माननीय गृह मंत्री श्री. हमारी मातृभूमि की सेवा के लिए मुझे यह महान अतिरिक्त जिम्मेदारी देने के लिए जी। जय हिन्द 

यह भी पढ़ें- डीएसपी प्रमोद मिश्रा पहुंचे ईडी दफ्तर, अवैध खनन मामले में हुई पूछताछ

तमिलिसाई सुंदरराजन के इस्तीफे के बाद से पद खाली

आपको बता दें कि तेलंगाना के राज्यपाला तमिलिसाई सुंदरराजन ने राज्यपाल के पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके साथ ही सुंदरराजन के बागद पुडुचेरी के उपराज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार भी था. उनके इस्तीफे के बाद दोनों पद ही खाली हो गया था. वहीं, मीडिया रिपोर्ट की मानें तो सुंदरराजन फिर से राजनीति में एक्टिव होना चाहती हैं. जिस वजह से उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दिया. सुंदरराजन लंबे समय से तमिलनाडु बीजेपी से जुड़ी हुई है और किरण बेदी को पुडुचेरी के उपराज्यपाल के पद से  हटाए जाने के बाद उन्हें अतिरिक्त प्रभार दिया गया था. आपको बता दें कि साल 2019 में सुंदरराजन ने भाजपा के टिकट से दक्षिणी तमिलनाडु की तुत्तुकुडि सीट से संसदीय चुनाव लड़ा था, लेकिन इस चुनाव में डीएमके की कनिमोई से चुनाव हार गई थी.