logo-image

गढ़वा: थाना परिसर में युवक की संदेहास्पद स्थिति में मौत, पुलिस पर लगे कई गंभीर आरोप

गढ़वा सदर थाना क्षेत्र के कितासोती गांव निवासी ब्रजेश प्रजापति 45 वर्ष की मौत गढ़वा थाना परिसर में संदेहास्पद स्थिति में हो गई. घटना के बाद परिजनों ने सदर अस्पताल पहुंचकर गढ़वा पुलिस पर कई गंभीर आरोप लगा रहे हैं.

Updated on: 25 Jun 2023, 07:21 PM

highlights

  • थाना परिसर में युवक की संदेहास्पद स्थिति में मौत
  • पुलिस पर लगे कई गंभीर आरोप
  • भूमि विवाद में महिला ने दर्ज कराई थी शिकायत

Garhwa:

गढ़वा सदर थाना क्षेत्र के कितासोती गांव निवासी ब्रजेश प्रजापति 45 वर्ष की मौत गढ़वा थाना परिसर में संदेहास्पद स्थिति में हो गई. घटना के बाद परिजनों ने सदर अस्पताल पहुंचकर गढ़वा पुलिस पर कई गंभीर आरोप लगा रहे हैं. गढ़वा पुलिस पर आरोप लगाते हुए परिजनों ने कहा कि ब्रजेश कुमार और उसका पुत्र शशिकांत प्रजापति को प्रमिला कुअर के आवेदन पर गढ़वा थाना बुलाया गया था. जहां थाना परिसर में बैठाकर पुलिस के द्वारा पूछताछ किया जा रहा था. मृतक के साथ आए उसका पुत्र शशिकांत प्रजापति ने बताया कि थाना परिसर में काफी उमस था. कई बार पानी और खाने की बात कह रहे थे, लेकिन हम लोग कई बार प्रयास किए.

यह भी पढ़ें- फर्जी प्रमाण पत्र मामले में साहिबगंज पुलिस की बड़ी कामयाबी, 3 शिक्षकों को किया गिरफ्तार

थाना परिसर में संदेहास्पद स्थिति में मौत

पुलिस खाना और पानी देने से इनकार कर दिया, जिसके बाद थाना परिसर में बेहोश होकर गिर गए. उसके कुछ देर बाद ही वहीं पर उसकी मौत हो गई. शशिकांत प्रजापति ने बताया कि 1 सप्ताह पूर्व उसके पटीदार प्रमिला कुअर के द्वारा गढ़वा थाना में आवेदन देकर जमीन विवाद से संबंधित प्राथमिकी दर्ज करने के लिए आवेदन दिया गया था. उक्त मामले में गढ़वा पुलिस ने दोनों पक्ष को गढ़वा थाने में बुलाया था और दोनों पक्ष से पूछताछ किया जाने लगा. 

परिजनों ने लगाया आरोप

इस दौरान ब्रजेश प्रजापति को बार-बार पुलिस के द्वारा धमकाया जा रहा था कि तुम्हें रातभर हाजत में रखेंगे, जिससे तुमको समझ में आ जाएगा. पुलिस के धमकी के कुछ देर बाद ही अचानक ब्रजेश प्रजापति गिर गया. वहां उपस्थित लोग उन्हें तत्काल अस्पताल लाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. परिजनों का आरोप था कि पुलिस के धमकाने के कारण और उसे खाना पानी नहीं देने की वजह से ब्रजेश की मौत हो गई. 

भूमि विवाद में महिला ने दर्ज कराई थी शिकायत

उक्त मामले में प्रभारी थाना प्रभारी के के साहू ने बताया कि 1 सप्ताह पूर्व प्रमिला कुअर नामक एक महिला ने गढ़वा थाने में आवेदन देकर भूमि विवाद से संबंधित शिकायत दर्ज कराई थी. मामले में ही पुलिस ने दोनों पक्ष के बीच सुलह समझौता के लिए थाना बुलाया था. जहां दोनों प्रतीक्षा रूम में बैठकर आपस में समझौता कर रहे थे. उसी बीच ब्रजेश प्रजापति बेहोश होकर जमीन पर गिर गया. तत्काल पुलिस के द्वारा उसे सदर अस्पताल लाया गया. उधर चिकित्सा पदाधिकारी डॉ संजय ने बताया कि एक व्यक्ति को लेकर उनके परिजन आए थे. व्यक्ति की मौत पहले ही हो चुकी थी.