logo-image

NEWS STATE की खबर का बड़ा असर, ग्रामीणों की समस्या का हुआ निदान

NEWS STATE बिहार झारखंड की खबर का फिर एक बार बड़ा असर हुआ है. लातेहार के गोतांग गांव की बदहाली की खबर हमने आपको दिखाई.

Updated on: 22 Apr 2023, 05:34 PM

highlights

  • NEWS STATE की ख़बर का बड़ा असर
  • हमने दिखाई खबर... प्रशासन ने लिया संज्ञान
  • ग्रामीणों की समस्या का हुआ निदान
  • अब हर घर में होगा पीने के पानी का इंतजाम

Latehar:

NEWS STATE बिहार झारखंड की खबर का फिर एक बार बड़ा असर हुआ है. लातेहार के गोतांग गांव की बदहाली की खबर हमने आपको दिखाई. जिसके बाद ग्रामीणों की पानी की समस्या का समाधान हो गया है. दरअसल खबर दिखाने के बाद प्रशासन ने गंदा पानी पीने को मजबूर ग्रामीणों के लिए बोरिंग की सुविधा उपलब्ध करा दी है. अब जल्द घर-घर में पीने का साफ पानी पहुंच पाएगा. न्यूज़ स्टेट बिहार झारखंड शुरू से ही जनता की आवाज बनता आया है. जनता की शिकायत हो या समस्या, उसे शासन-प्रशासन तक पहुंचाने की जिम्मेदारी को हमने बाखूबी निभाई है. जिसका नतीजा है कि हमारी चलाई खबरों का असर भी होता है और समस्याओं का समाधान भी. एक बार फिर न्यूज़ स्टेट बिहार-झारखंड की ख़बर का बड़ा असर हुआ. जहां विकास से वंचित ग्रामीणों की पुकार सरकार तक पहुंची और अब धीरे-धीरे गांव की तस्वीर बदलने लगी है.

प्रशासन ने लिया संज्ञान

लातेहार के सरयू प्रखंड अंतर्गत चोरहा पंचायत के गोतांग गांव में पहले और आज में बड़ा फर्क है. पहले गंदा पानी पीने को मजबूर लोग आज बोरिंग के पानी का इस्तेमाल कर रहे हैं. पहले सरकारी सुविधाओं और विकास की आस छोड़ चुके लोगों की आंखों में अब उम्मीद की चमक दिखती है. दरअसल 15 मार्च को हमने अपनी रिपोर्ट में गोतांग गांव के ग्रामीणों की समस्या पर खबर दिखाई थी. ग्राउंड जीरो पर जाकर हमने गोतांग गांव में कैसे लोग मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं. इसकी हर एक तस्वीर शासन-प्रशासन तक पहुंचाने की कोशिश की थी और हमारी ये कोशिश रंग लाई है. जहां के दशकों से गांव में मूलभूत सुविधाएं बहाल होने की बाट जोह रहे लोगों पर प्रशासन ने अपनी नरज-ए-इनायत की है.

यह भी पढ़ें : झारखंड में BJP के सचिवालय घेराव का मामला, धुर्वा थाने में नेताओं से हुई पूछताछ

ग्रामीणों की समस्या का हुआ निदान

इस गांव में पीने के पानी की कोई सुविधा नहीं थी. लोग गंदा पानी पीने को मजबूर थे. ऐसे में हमारी खबर दिखाने के बाद प्रशासन ने गांव में पेयजल सुविधा बहाल करने की पहल की है. इसको लेकर बोरिंग का कार्य शुरू कर दिया है. जल्द ही गोतांग गांव के हर घर के ग्रामीणों को अब साफ पीने का पानी मिल पाएगा. पानी की समस्या का समाधान होने पर गांव वाले NEWS STATE BIHAR JHARKHAND को धन्यवाद कहते थक नहीं रहे. पानी की सुविधा तो बहाल हो गई है अब ग्रामीणों को उम्मीद है कि शासन-प्रशासन जल्द ही सड़क की समस्या का भी निदान कर देंगे, ताकि लोगों को आवाजाही में कोई परेशानी ना हो.

गोतांग गांव लातेहार और लोहरदगा जिले की सीमा पर बसा है. पहाड़ की तलहटी पर बसे होने का कारण गोतांग गांव घोर नक्सल प्रभावित इलाका भी माना जाता है. लिहाजा गांव में बुनियादी सुविधाएं बहाल नहीं हो पाई थी, लेकिन न्यूज़ स्टेट बिहार-झारखंड की कोशिशों के बाद अब गांव की तस्वीर बदलनी शुरू हो गई है.

रिपोर्ट : शशिकांत सिंह