logo-image

बाबूलाल मरांडी का तंज, 'INDIA' को बताया वंशवादी, परिवारवादी, खिलजी, जयचंदों का गठजोड़

झारखंड के बीजेपी अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने एक बार फिर से विपक्षी एकता पर तंज कसा है और विपक्षी एकता के गठजोड़ की तुलना वंशवादी - परिवारवादी नेताओं के गठजोड़,  देश विरोधी सोच रखने वालों के गठजोड़ से की है.

Updated on: 20 Jul 2023, 04:45 PM

highlights

  • बाबूलाल मरांडी ने विपक्षी एकजुटता पर कसा तंज
  • 'INDIA' पर जमकर किया कटाक्ष
  • 'INDIA' को बताया, परिवारवादी, वंशवादियों का गठबंधन
  • खिलजी, जयचंदों का गठबंधन है 'INDIA'-बाबूलाल मरांडी

Ranchi:

झारखंड के बीजेपी अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने एक बार फिर से विपक्षी एकता पर तंज कसा है और विपक्षी एकता के गठजोड़ की तुलना वंशवादी - परिवारवादी नेताओं के गठजोड़,  देश विरोधी सोच रखने वालों के गठजोड़, भारत की अखंडता पर चोट करने वालों के गठजोड़, घोर जातिवादी दलों के गठजोड़, घोटालों में फंसे नेताओं के गठजोड़, भारत के भविष्य को मिटाने वालों के गठजोड़, मुगल,  ख़िलजी, तुगलकों के समर्थकों के गठजोड़ व देश के मीर जाफरों और जयचंदों के गठजोड़ से की है.

बाबूलाल मरांडी ने ट्वीट कर विपक्षी गठबंधन पर तंज कसा और लिखा, 'वंशवादी - परिवारवादी नेताओं का गठजोड़, देश विरोधी सोच रखने वालों का गठजोड़, भारत की अखंडता पर चोट करने वालों का गठजोड़, घोर जातिवादी दलों का गठजोड़, घोटालों में फंसे नेताओं का गठजोड़, भारत के भविष्य को मिटाने वालों का गठजोड़,  मुगल,  ख़िलजी, तुगलकों के समर्थकों का गठजोड़ व देश के मीर जाफरों और जयचंदों का गठजोड़.'

ये भी पढ़ें-झारखंड पुलिस का मास्टर प्लान, अब नहीं बचेंगे कुख्यात गैंग

सीएम हेमंत सोरेन पर भी बोला हमला

एक अन्य ट्वीट में भ्रष्टाचार के मुद्दे पर भी बाबूलाल मरांडी ने सूबे के सीएम हेमंत सोरेन पर करारा हमला बोला है. उन्होंने ट्वीट किया, 'हेमंत सरकार के लिए डूब मरने की स्थिति हो गई है. अब हाईकोर्ट ने भी कह दिया है कि रांची में बिल्डर और माफ़िया जमीन कब्जा कर बेच रहे हैं. ये हाल सिर्फ़ राजधानी की ही नहीं देवघर, गिरीडीह जैसे कई अन्य शहरों में भी ज़मीन माफिया अफ़सरों, सत्ताधारियों से मिलकर ज़मीन के गोरखधंधे में गंध मचाये हुए हैं.'

उन्होंने आगे लिखा, 'पीड़ितों पर कहर ढाना, अपराधियों की आव भगत करना, सरकारी करप्शन के खिलाफ आवाज़ उठाने वाले विरोधी दल के लोगों, पत्रकारों तक पर फ़र्ज़ी मुकदमा कर परेशान करना हेमंत सरकार का "राजकीय धर्म" बन गया है. महाभ्रष्ट, अयोग्य, तानाशाह, “एक्सीडेंट्ल उत्तराधिकारी मुख्यमंत्री” हेमंत सोरेन जेल जाने और सत्ता से हटने के पहले पूरे राज्य को लूटने पर आमादा हैं. उन्हें पता है कि अब कभी उन्हें मुख्यमंत्री नहीं बनना है.

विपक्षी पार्टियों ने मोर्चे को दिया 'INDIA' नाम

आपको बात दें कि मंगलवार (18 जुलाई 2023) को विपक्ष की बैठक में 26 दलों ने ‘इंडिया’ के नाम पर मुहर लगाई. इसी तरह से विपक्षी दलों ने 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर टैगलाइन 'जीतेगा भारत' को चुना है. इस नए गठबंधन का चेहरा और नेता का नाम तय नहीं किया गया है. इसको लेकर अभी तस्वीर साफ नहीं हुई है. इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ये जरूर कहा कि कांग्रेस को सत्ता या पीएम पद को लेकर किसी तरह की दिलचस्पी नहीं है.