logo-image

Shopian Encounter: शोपियां मुठभेड़ में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी, दो आतंकियों को उतारा मौत के घाट

Shopian Encounter: शोपियां मुठभेड़ में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी, दो आतंकियों को उतारा मौत के घाट

Updated on: 10 Oct 2023, 08:31 AM

highlights

  • शोपियां एनकाउंटर में लश्कर के दो आतंकी ढेर
  • अलशीपोरा में सुरक्षा बलों का सर्च ऑपरेशन जारी
  • सोमवार को शुरू हुई थी मुठभेड़

New Delhi:

Shopian Encounter: जम्मू-कश्मीर के शोपियां में चल रहे एनकाउंटर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है. अलशिपोरा में चल रही इस मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है. सुरक्षा बल अभी भी मोर्चा संभाले हुए हैं और इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं. बता दें कि इससे पहले कश्मीर पुलिस जोन ने सोशल साइट एक्स  पर एक पोस्ट के जरिये इस बारे में जानकारी दी थी. जिसमें कहा गया था कि शोपियां के अलशीपोरा इलाके में मुठभेड़ शुरू हो गई है. पुलिस और सुरक्षा बलों ने मोर्चा संभाल रखा है और कुछ आतंकियों को घेर लिया है.

ये भी पढ़ें: Israel Hamas Conflict: इजरायल के हवाई हमलों से बौखलाया हमास, कहा- बंधकों को मारकर देंगे जवाब

सोमवार को शुरू हुई थी मुठभेड़

बता दें कि सोमवार को शोपियां के अलशीपोरा इलाके में कुछ आतंकियों की मौजदगी की सूचना मिली थी, इसके बाद सुरक्षा बलों ने आतंकियों की धरपकड़ के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू किया. इसी बीच वहां छिपे हुए आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी. जवाब में सुरक्षा बलों ने भी गोलियां चलाईं. इसके बाद इस घटना ने मुठभेड़ का रूप ले लिया. इस मुठभेड़ में मंगलवार सुबह सुरक्षा बलों ने लश्कर के दो आतंकियों को मार गिराया. फिलहाल सुरक्षा बल इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं. बता दें कि घाटी में सेना का आतंकियों के सफाए के लिए चलाया जा रहा है अभियान लगातार जारी है. इस बीच आए दिन सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की खबरें आती रहती हैं.

मारे गए आतंकियों की हुई पहचान

पियां के अलशीपोरा में मारे गए आतंकियों की पहचान कर ली गई है. इस संबंध में कश्मीर पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म  एक्स पर एक पोस्ट कर जानकारी दी है. जिसमें कश्मीर जोन पुलिस ने बताया कि मारे गए आतंकियों की पहचान मोरीफत मकबूल और जाजिम फारूक जिसे अबरार के नाम से भी जाना जाता है के रूप में हुई है. ये दोनों आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (Let) के सदस्य थे. कश्मीर पुलिस के एडीजीपी ने कहा कि आतंकवादी अबरार, कश्मीरी पंडित दिवंगत संजय शर्मा की हत्या में शामिल था.

ये भी पढ़ें: क्योंकि वो यहूदी थे... दहशतगर्दों ने पूरे परिवार को दी दर्दनाक मौत! बिलख उठे पूर्व प्रधानमंत्री