logo-image

J&K: जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

J&K: जम्मू-कश्मीर के शोपियां में बुधवार देर रात हुई एक मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया. मारा गया आतंकी प्रतिबंधित आतंकी संगठन टीआरएफ का बताया जा रहा है. फिलहाल आतंकी के नाम का खुलासा नहीं हुआ है.

Updated on: 09 Nov 2023, 08:23 AM

highlights

  • शोपियां में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़
  • LeT का एक आतंकी ढेर, सर्च ऑरेशन जारी
  • 15 दिन पहले कुपवाड़ा में मारे गए थे पांच आतंकी

New Delhi:

Shopian Encounter: जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की खबर है, बताया जा रहा है कि ये मुठभेड़ बुधवार-गुरुवार की मध्य रात्रि में शोपियां के कैथोहलान इलाके में हुई है. जहां सुरक्षा बलों ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन टीआरएफ से जुड़े एक आतंकी को मार गिराया है. इस बारे में जम्मू-कश्मीर जोन पुलिस ने जानकारी दी है. हालांकि, अभी तक मारे गए आतंकी के नाम का खुलासा नहीं हुआ है.

ये भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal: इन 2 राशियों को होगा अचानक धन लाभ, जानें आज का राशिफल 

पुलिस के मुताबिक, मारे गए आतंकी के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है. फिलहाल सुरक्षा बल इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं. जिससे ये सुनिश्चित हो जाए कि इलाके में कोई आतंकी मौजूद नहीं है. बता दें कि जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के सफाए के लिए सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान लगातार अभियान चला रहे हैं. इस दौरान आए दिन सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो जाती है. पिछले महीने भी सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच एक मुठभेड़ हुई थी. जिसमें 5 आतंकी मारे गए थे.

15 दिन पहले कुपवाड़ा में हुई थी मुठभेड़

बता दें कि शोपियां से पहले जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में भी 15 दिन पहले सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. जिसमें भारतीय जवानों ने पांच आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया था. इस एनकाउंटर के बाद डीजीपी कश्मीर ने कहा था कि कुपवाड़ा एनकाउंटर में पांच आतंकी मारे गए. जिसमें तीन आतंकी लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के थे. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया था कि सेना और पुलिस ने उत्तरी कश्मीर में कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास लश्कर-ए-तैयबा के पांच घुसपैठियों को मार गिराया.

ये भी पढ़ें: ENG vs NED : इंग्लैंड ने नीदरलैंड्स को 160 रनों से हराया, दर्ज की टूर्नामेंट की दूसरी जीत

पुलिस ने बताया कि एक विशेष सूचना के आधार पर माछिल सेक्टर में सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया. इसी दौरान ये मुठभेड़ शुरू हो गई. पुलिस ने दावा किया था कि आतंकवादी सर्दियों और भारी बर्फबारी से पहले बड़ी संख्या में सीमापार से घुसपैठ करने की कोशिश करते हैं. सर्दियों के कम से कम पांच महीनों के दौरान इन पहाड़ों में आवाजाही असंभव हो जाती है. जिसका फायदा उठाकर आतंकी भारतीय सीमा में घुसपैठ करते हैं.