logo-image

जम्मू-कश्मीर: राजौरी में आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, दो आतंकी सहयोगी गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद

Jammu Kashmir: भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर ने संयुक्त अभियान चलाकर घाटी में एक बड़े आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है. इस दौरान सुरक्षा बलों ने दो आतंकी सहयोगियों को भी गिरफ्तार किया है.

Updated on: 07 Dec 2023, 08:59 AM

highlights

  • जम्मू-कश्मीर में आतंकी मॉड्यूल का भंडाभोड़
  • दो आतंकी सहयोगी गिरफ्तार
  • भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद

नई दिल्ली:

Jammu Kashmir: भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक संयुक्त अभियान चलाकर घाटी में एक बड़े आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया. जिसमें सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को धर दबोचा. सुरक्षा बलों ने ये संयुक्त अभियान राजौरी में बुधवार को चलाया. बता दें कि सुरक्षा बलों ने बुधवार को बुद्धल क्षेत्र में पीर पंजाल रेंज के दक्षिण में एक खुफिया-आधारित संयुक्त अभियान चलाया. इस अभियान के दौरान सुरक्षा बलों ने एक दो आतंकी सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया. इनके पास से सुरक्षा बलों ने एक पिस्तौल, दो मैगजीन, 28 राउंड, दो हथगोले और युद्धक सामान बरामद किया है.

ये भी पढ़ें: Odisha: कटक स्टेशन पर भुवनेश्वर-हावड़ा जनशताब्दी एक्सप्रेस में लगी आग, फायर कर्मियों ने आग पर पाया काबू

रक्षा पीआरओ ने कहा कि सशस्त्र बलों ने एक पिस्तौल, दो मैगजीन, 28 राउंड, दो हथगोले और अन्य युद्ध जैसे सामान बरामद किए हैं. उन्होंने कहा कि गिफ्तार किए गए आतंकियों की निशानदेही पर खुलासे पर पास के जंगल से कपड़े और एक तार कटर जैसी कुछ अन्य चीजें भी बरामद की गई हैं. पीआरओ ने अपने बयान में कहा कि, "06 दिसंबर 2023 को भारतीय सेना और जेकेपी द्वारा बुद्धल क्षेत्र में पीर पंजाल रेंज के दक्षिण में एक अथक खुफिया-आधारित संयुक्त अभियान में, एक पिस्तौल, दो मैगजीन, 28 गोलियां, दो हाथ के साथ दो कट्टर आतंकवादी सहयोगियों को पकड़ा गया. हथगोले और अन्य युद्ध जैसा सामान बरामद किया गया.''

ये भी पढ़ें: US Shooting: अमेरिका की नेवादा यूनिवर्सिटी में गोलीबारी, तीन लोगों की मौत, पुलिस ने मार गिराया बंदूकधारी

जम्मू स्थित सेना पीआरओ लेफ्टिनेंट कर्नल सुनील बर्तवाल ने कहा कि सेना और पुलिस के लगातार खुफिया आधारित संयुक्त अभियान के परिणामस्वरूप दो "कट्टर आतंकवादी सहयोगियों" की गिरफ्तारी से एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ हुआ है. पुलिस ने कहा कि मोहम्मद फारूक और मोहम्मद नजीर को जिले के बुद्धल इलाके के बेहरोटे गांव में एक तलाशी और घेराबंदी अभियान के दौरान गिरफ्तार किया गया.

ये भी पढ़ें: Assam Earthquake: असम में सुबह-सुबह महसूस किए गए भूंकप के झटके, इतनी तीव्रता से कांपी धरती