logo-image

जम्मू पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, मानव तस्करी मामले में पकड़े गए 11 रोहिंग्या 

Jammu Kashmir : जम्मू कश्मीर की पुलिस को रोहिंग्या ह्यूमन ट्रैफिकिंग के मामले में बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने जम्मू बस स्टैंड से बस में बैठकर कश्मीर की तरफ जा रहे 11 रोहिंग्या को पकड़ लिया है.

Updated on: 18 Feb 2023, 07:44 PM

जम्मू:

Jammu Kashmir : जम्मू कश्मीर की पुलिस को रोहिंग्या ह्यूमन ट्रैफिकिंग के मामले में बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने जम्मू बस स्टैंड से बस में बैठकर कश्मीर की तरफ जा रहे 11 रोहिंग्या को पकड़ लिया है. इन 11 रोहिंग्या में 2 एजेंट भी शामिल हैं. हिरासत में ली गई 7 महिलाओं में 5 लड़कियां हैं. इन्हें कश्मीर ले जाया जा रहा था और पहले ही इन महिलाओं की आवाज में पैसा भी वसूल कर चुके थे. अब दोनों एजेंट को इन महिलाओं को कश्मीर में हैंडओवर करना था. ये दोनों एजेंट इस समय हैदराबाद में रह रहे थे और गैर कानूनी तरीके से लगातार मानव तस्करी का काम कर रहे थे.

यह भी पढ़ें : Punjab: सांसद राघव चड्ढा ने श्री रणकेश्वर महादेव मंदिर में किया शिवाभिषेक, देश की खुशहाली के लिए प्रार्थना की

जम्मू में रोहिंग्या ह्यूमन ट्रैफिकिंग और गैर कानूनी काम करने के पहले भी कई मामले सामने आ चुके हैं. यही कारण है कि जम्मू कश्मीर पुलिस की इन पर लगातार नजर रहती है. एक सरकारी रिपोर्ट के मुताबिक, जम्मू में साढ़े पांच हजार से ज्यादा रोहिंग्या रहते हैं, जिनपर पुलिस की पैनी नजर है. 

यह भी पढ़ें :Pakistan ने माना- देश हुआ दिवालिया, अब आतंकवाद का ही सहारा

जम्मू कश्मीर पुलिस पहले भी गैर कानूनी तरीके से आधार कार्ड बनाने वाले करीब 200 रोहिंग्या को हीरानगर जेल में भेज चुकी है, लेकिन अब सामने आए इस मामले के बाद पुलिस कश्मीर में इन रोहिंग्याओं के तार खंगाल रही है. पुलिस ने इन लोगों के खिलाफ मानव तस्करी के साथ दूसरी धाराओं में मामला दर्ज किया है.