logo-image

Jammu and Kashmir: सुरक्षाबलों को मिली सफलता, बडगाम में दो आतंकी ढेर

Jammu and Kashmir:  जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले से बड़ी खबर सामने आई है. यहां सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ के दौरान दो आतंकियों को मार गिराया है. 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस से पहले यह सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी कामयाबी मानी जा रही है

Updated on: 17 Jan 2023, 11:48 AM

New Delhi:

Jammu and Kashmir:  जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले ( Budgam Encounter )  से बड़ी खबर सामने आई है. यहां सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ के दौरान दो आतंकियों ( Two terrorists killed in Budgam ) को मार गिराया है. 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस ( Republic day) से पहले यह सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी कामयाबी मानी जा रही है. बताया जा रहा है कि आतंकी देश में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे. जानकारी के अनुसार आज यानी मंगलवार सुबह बडगाम में कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पूरे इलाके की नाकाबंदी करते हुए सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया. इस दौरान सुरक्षाबलों ने आतंकियों से आत्मसमर्पण करने को कहा लेकिन उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी. सुरक्षाबलों ने आतंकियों की गोलीबारी का करारा जवाब देते हुए दो आतंकियों को मार गिराया.

यह खबर भी पढ़ें-  Abdul Rehman Makki: पाक को झटका, लश्कर का 'मक्की' ग्लोबल आतंकी घोषित

Petrol Diesel Prices: देश के कई शहरों में पेट्रोल-डीजल हुआ महंगा, चेक करें आपके शहर में तेल के दाम

एडीजीपी कश्मीर ने बडगाम एनकाउंटर की जानकारी देते हुए बताया कि जम्मू-कश्मीर में मारे गए दोनों आतंकवादियों की पहचान पुलवामा के अरबाज मीर और शाहिद शेख के रूप में हुई है, जो प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर से जुड़े थे। दोनों आतंकवादी पहले हाल ही में हुई मुठभेड़ से बच गए थे. वहीं, जम्मू-कश्मीर पुलिस का कहना है कि बडगाम जिले में एक संदिग्ध वाहन को रोकने की कोशिश कर रही सेना और पुलिस की संयुक्त क्षेत्र नियंत्रण पार्टी पर गोलीबारी के बाद जवाबी गोलीबारी में दो आतंकवादी मारे गए। हथियार और गोला बारूद बरामद।

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के DGP दिलबाग सिंह ने बताया था कि 2022 में 186 दहशतगर्दों को मार गिराया जिसमें से 56 पाकिस्तान से आए हुए दहशतगर्द थे जो LeT और JeM से जुड़े रहे थे। हमने पिछले साल 159 दहशतगर्दों को ज़िंदा पकड़ा और क़ानून के दायरे में लया गया और कार्रवाई की जा रही है.