logo-image

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में मुठभेड़, तीन आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू कश्मीर में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ की खबर आई है। ये मुठभेड़ दक्षिण कश्मीर के पुलवामा के त्राल में हुई।

Updated on: 09 Aug 2017, 04:35 PM

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ की खबर आई है। ये मुठभेड़ दक्षिण कश्मीर के पुलवामा के त्राल में हुई। सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया है, सर्च ऑपरेशन जारी है। इस मुठभेड़ में अब तक तीन आतंकियों के मारे जाने की खबर हैं। सुरक्षा बल अब भी इलाके में सर्च ऑपरेशन अब भी जारी है। 

बताया जा रहा है कि मारे गए आतंकी हिजबुल मुजाहिद्दीन के थे। इलाके में अभी और दो आतंकियों के छिपे होने की आशंका है। पुलिस ने बताया कि मारे गए दो आतंकवादी स्थानीय निवासी थे जबकि एक की पहचान अभी नहीं हो सकी है।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: पुंछ में पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, भारतीय सेना का 1 जवान शहीद

कश्मीर के आईजीपी मुनीर खान ने बताया कि ये तीनों आतंकी लोकल हैं और एक ने 2015 में और एक ने 2016 में आतंकवादी गतिविधि में शामिल हुआ। 

उन्होंने कहा, 'ऑपरेशन अब भी जारी है। हमें आशंका है कि अभी वहां कुच आतंकी छुपे हो सकते हैं। हम इलाके में सर्च ऑपरेशन भी कर रहे हैं।'

इससे पहले 5 अगस्त को सुरक्षा बलों ने उत्तर कश्मीर के सोपोर इलाके में एक मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादियों को मार गिराया।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा था कि मुठभेड़ उस वक्त हुई जब बारामुला जिले के सोपोर के अमरगढ़ इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की गुप्त सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान शुरू किया।

पुलिस ने कहा कि जब सुरक्षा बल करीब आ रहे थे कि तभी आतंकवादियों ने गोलियां चलानी शुरू कर दी, जिसके जवाब में सुरक्षा बलों ने भी फायरिंग की।

और पढ़ें: मृत 3 सफाईकर्मियों के परिजनों को आप सरकार देगी 10-10 लाख रुपये