logo-image

J&K Encounter: राजौरी में मुठभेड़ जारी, सुरक्षा बलों ने कम से कम 3 आतंकियों को घेरा

Rajouri Encounter: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के सफाए के लिए सुरक्षाबल लगातार ऑपरेशन चला रहे हैं. इस बीच राजौरी जिले के जंगलों में तीन आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली है. जिनकी तलाश में सुरक्षा बल लगातार सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं.

Updated on: 03 Oct 2023, 08:08 AM

highlights

  • जम्मू-कश्मीर के राजौरी में मुठभेड़
  • जंगल में घिरे कम से कम 3 आतंकी
  • रविवार रात से जारी है सर्च ऑपरेशन

New Delhi:

Rajouri Encounter: जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में सोमवार को शुरू हुई मुठभेड़ आज भई जारी है. बताया जा रहा है कि सुरक्षा बलों ने इलाके में कम से कम तीन आतंकियों को घेर लिया है. जिनकी तलाश में खोजी कुत्तों और ड्रोन की मदद ली जा रही है. अधिकारियों के मुताबिक, इससे पहले रविवार रात को राजौरी के कालाकोटे के जंगलों में संदिग्ध गतिविधि की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया था.

ये भी पढ़ें: Asian Games 2023: आज भारत की झोली में आए 7 मेडल, हॉकी टीम की सेमीफाइनल में एंट्री, ऐसा रहा 9वां दिन

इस दौरान सेना और पुलिस ने एक साथ मिलकर तलाशी के लिए कालाकोट क्षेत्र में ब्रोह और सूम वन क्षेत्र की घेराबंदी की. अधिकारियों के अनुसार, घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान कुछ राउंड की आवाजें सुनाई दी, लेकिन बाद में यह स्पष्ट किया गया कि सुरक्षा बलों ने संदिग्ध आतंकवादियों की उपस्थिति की जांच करने के गोलियां चलाईं.

ये भी पढ़ें: ISIS आतंकियों के निशाने पर थे बड़े नेता, अयोध्या के राम मंदिर पर हमले की थी तैयारी

रविवार रात मिली थी आतंकियों की मौजूदगी की सूचना

जानकारी के मुताबिक, राजौरी जिले करीब 50 किमी दूर कालाकोट के पत्तापानी इलाके में तीन संदिग्ध बंदूकधारियों की मौजूदगी की सूचना मिली. इसके बाद रात में ही ड्रोन से सर्च ऑरेशन चलाया गया. सेना, पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों की टीम ने पूरी रणनीति के आतंकियों की तलाश शुरू की. जिसमें खोजी कुत्तों की भी मदद ली जा रही है. रविवार रात को शुरू हुआ अभियान सोमवार को दिनभर चला.

इस दौरान सुरक्षाबलों ने जंगल में कई जगह गोलीबारी की. जिससे छिपे हुए आतंकियों की मौजूदगी की पुष्टि हो सके. रात में सुरक्षाबलों ने पूरी सतर्कता से सर्च ऑपरेशन चलाया. क्योंकि उन्हें इस बात की आशंका थी कि कहीं आतंकियों ने जंगल में आईईडी न लगाई हो. हालांकि, सोमवार देर शाम तक जंगल में आतंकियों का कोई सुराग नहीं मिला.

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र: नांदेड़ के सरकारी अस्पताल में हड़कंप, 24 घंटे के अंदर 12 नवजात समेत 24 की मौत

रामबन जिले में वाहन से कोकीन बरामद

इससे पहले, जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में पंजाब जाने वाले एक वाहन से पुलिस ने 30 किलोग्राम कोकीन बरामद की थी, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 300 करोड़ रुपये बताई गई. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने नार्को-टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने का दावा किया. जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ बनिहाल क्षेत्र से इस साल की सबसे बड़ी नशीले पदार्थों की बरामदगी के बाद पंजाब के दो निवासियों को गिरफ्तार किया गया था. पहले बरामद नशीले पदार्थ को हेरोइन माना जा रहा था लेकिन जांच के बाद यह कोकीन निकला.