logo-image

नई पार्लियामेंट के उद्घाटन पर मुस्लिम नेता का आया बड़ा बयान, बोले- पीएम मोदी ही करें...

A tribute to Democracy, if PM Modi inaugurates new Parliament says Srinagar Mayor Junaid Mattu : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 मई को देश के नए संसद भवन का उद्घाटन करेंगे. इस मुद्दे पर विपक्ष उनका जोरदार विरोध कर रहा है. डेढ़ दर्जन से अधिक विपक्षी पार्टियों ने प्रधानमंत्री द्वारा संसद भवन के उद्घाटन का....

Updated on: 27 May 2023, 05:09 PM

highlights

  • प्रधानमंत्री ही करें संसद भवन का उद्घाटन
  • लोकतांत्रिक देश में प्रधानमंत्री ही लोकतंत्र का प्रतीक
  • कार्यक्रम का बहिष्कार करने वाले नेताओं को आड़े हाथों लिया

श्रीनगर/नई दिल्ली:

A tribute to Democracy, if PM Modi inaugurates new Parliament says Srinagar Mayor Junaid Mattu : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 मई को देश के नए संसद भवन का उद्घाटन करेंगे. इस मुद्दे पर विपक्ष उनका जोरदार विरोध कर रहा है. डेढ़ दर्जन से अधिक विपक्षी पार्टियों ने प्रधानमंत्री द्वारा संसद भवन के उद्घाटन का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है. हालांकि इस मुद्दे पर मुस्लिम नेता और जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के मेयर ने विपक्षी पार्टियों को आड़े हाथों लिया है. उन्होंने कहा है कि संसद भवन का उद्घाटन प्रधानमंत्री के हाथों होना चाहिए, यही लोकतंत्र का तकाजा है. मेयर जुनैद मट्टू ने प्रधानमंत्री द्वारा किये जा रहे संसद भवन के लोकार्पण का स्वागत किया है.

लोकतंत्र का अपमान कर रहे हैं विरोधी

श्रीनगर के मेयर जुनैद मट्टू ने कहा कि लोकतांत्रिक देश में प्रधानमंत्री ही देश का असली नेता होता है. राष्टपति का पद संवैधानिक और प्रतीकात्मक है. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों ही संसद भवन का उद्घाटन होना चाहिए. मट्टू ने कहा कि जो पार्टियां या नेता इसका बहिष्कार कर रहे हैं, वो लोकतंत्र का अपमान कर रहे हैं. मीडिया से बातचीत में मट्टू ने कहा कि ये लोकतंत्र के ही हित में होगा, कि इसके उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करें.

ये भी पढ़ें : Support Against Center Ordinance: केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ समर्थन जुटाने की तैयारी, सीएम केसीआर से मिले केजरीवाल

विरोधी दल कर रहे हैं बहिष्कार

बता दें कि देश के 19-20 राजनीतिक दलों ने इस कार्यक्रम का बहिष्कार करने की घोषणा की है. हालांकि दो दर्जन से अधिक दलों ने इस कार्यक्रम में शामिल होने को सहमति दी है. 28 मई को ही देश के संसद भवन का उद्घाटन होगा और इसमें सैंगोन रखा जाएगा. जो लोकतांत्रिक भारत के सबसे बड़े मंदिर में रखा जाएगा. सैंगोन को ट्रांस ऑफ पॉवर के प्रतीक के तौर पर रखा जाएगा.