logo-image

Wrestlers Protest: पहलवानों की सरकार के साथ क्या हुई बातचीत? बजरंग पूनिया ने किया ये खुलासा

Wrestlers Protest : हरियाणा के सोनीपत में महापंचायत चल रही है. इस महापंचायत में बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कोई बड़ी घोषणा हो सकती है.

Updated on: 10 Jun 2023, 01:17 PM

चंडीगढ़:

Wrestlers Protest : भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष और सांसद बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग पर हरियाणा के सोनीपत में महापंचायत चल रही है. इस महापंचायत में किसान संगठन समेत उन्हें आमंत्रित किया गया है, जिन्होंने दिल्ली के जंतर मंतर पर पहलवानों का समर्थन किया था. महापंचायत में बृजभूषण सिंह के खिलाफ कोई ऐलान हो सकता है. इस बैठक में पहुंचे पहलवान बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) का बड़ा बयान सामने आया है. 

हरियाणा के सोनीपत की छोटूराम धर्मशाला में महापंचायत चल रही है. पहलवानों ने अपने समर्थकों के लिए यह महापंचायत बुलाई है, जिसमें सभी किसान संगठन और गैर राजनीतिक दल शामिल हुए हैं. इसे लेकर जगबीर सिंह कोच ने कहा कि बृजभूषण शरण के खिलाफ आंदोलन दे रहे पहलवानों ने महापंचायत में शिरकत की है. महापंचायत में बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और सत्यव्रत कादियान पहुंच गए हैं. 

आज हो रही महापंचायत को लेकर पहलवान बजरंग पुनिया ने मीडिया को बताया कि हम केंद्र सरकार के साथ जो भी बातचीत करके आए हैं उसे हम अपनों के बीच में ही रखेंगे. जो हमारे समर्थन में खड़ी हैं, चाहे वह कोई संगठन हो या खाप पंचायत हो उनके सामने हम यह बात रखेंगे.

यह भी पढ़ें : Shivaji Vs Mughal : औरंगजेब पर क्यों जल रहा महाराष्ट्र? मुगल शासक ने शिवाजी के सामने टेके थे घुटने

पहलवान विनेश फौगाट ने कहा कि बृजभूषण सिंह की यही ताकत है, वह अपने बाहुबल, राजनीतिक ताकत और झूठे नैरेटिव चलवाकर महिला पहलवानों को परेशान करने में लगा हुआ है, इसलिए उसकी गिरफ्तारी बेहद जरूरी है. पुलिस हमें तोड़ने की बजाए उसको गिरफ्तार कर ले तो इंसाफ की उम्मीद है वरना नहीं. महिला पहलवान पुलिस इन्वेस्टीगेशन के लिए क्राइम साइट पर गई थीं, लेकिन मीडिया में चलाया गया कि वे समझौता करने गई हैं.