logo-image

Nuh Violence : नूंह में निकलने वाली धार्मिक यात्रा रोकने के लिए पुलिस ने उठाया यह बड़ा कदम

Haryana Nuh Violence : हरियाणा के नूंह-मेवात में 31 जुलाई को हुई हिंसा (Haryana Nuh Violence) को ब्रज मंडल शोभा यात्रा (Braj Mandal Shobha Yatra) रुक गई थी.

Updated on: 26 Aug 2023, 10:52 PM

नूंह:

Haryana Nuh Violence : हरियाणा के नूंह-मेवात में 31 जुलाई को हुई हिंसा (Haryana Nuh Violence) को ब्रज मंडल शोभा यात्रा (Braj Mandal Shobha Yatra) रुक गई थी. सर्व हिंदू संगठन ने एक बार फिर अधूरी रह गई शोभायात्रा को पूरा करने का ऐलान कर लिया है. उनकी ओर से मेवात में 28 अगस्त को धार्मिक यात्रा निकाली जाएगी. इस यात्रा के दौरान विश्व हिंदू परिषद (VHP) के कार्यकर्ता भी मौजूद रहेंगे. स्थानीय पुलिस ने ब्रज मंडल शोभायात्रा को रोकने के लिए बड़ा कदम उठाया है. 

यह भी पढ़ें : 26 विपक्षी पार्टियों ने I.N.D.I.A गठबंधन क्यों बनाया? मल्लिकार्जुन खड़गे ने बताई ये बड़ी वजह

जानें हरियाणा पुलिस ने शोभायात्रा को लेकर क्या कहा?

नूंह में 28 अगस्त यानी सोमवार को फिर से निकाली जाने वाली ब्रज मंडल शोभायात्रा को लेकर पूरे जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है. धार्मिक यात्रा को लेकर नूंह के उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा ने बताया कि 27 अगस्त की रात 12 बजे से लेकर 29 अगस्त की रात 12 बजे तक इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं. उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा ने कहा कि हमने यात्रा (ब्रज मंडल शोभा यात्रा) के आयोजन से इनकार कर दिया है. फिर भी कुछ ने कहा है कि वे यात्रा का संचालन करेंगे. हमने धारा 144 लगा दी है.

यह भी पढ़ें : सरकार ने जम्मू-कश्मीर की छात्राओं के लिए बुना अबतक का सबसे बड़ा सपना, जानें क्या है प्लान?

जानें VHP का क्या है कहना?

नूंह में विश्व हिंदू परिषद की यात्रा पर डॉ. सुरेंद्र जैन ने कहा कि धार्मिक रैली के लिए अनुमति की आवश्यकता नहीं होती है. प्रशासन आगे आकर धार्मिक रैली के लिए समर्थन देता है. उन्होंने कहा कि मेवात की जनता का कहना है कि इस यात्रा को वे पूरा करेंगे. प्रशासन दंगाइयों के खिलाफ सख्त से सख्त एक्शन ले रहा है. यात्रा होगी, इसका रूप और आकार क्या होगा इस पर विस्तार से चर्चा की जा सकती है. हमने प्रशासन के लिए यह विकल्प खोला है, ताकि यात्रा कैसे आयोजित की जाए इस पर चर्चा की जा सके.