logo-image

Haryana: नूंह में 29 अगस्त तक इंटरनेट बंद, धारा 144 लागू, शोभा यात्रा निकालने पर अड़े हिंदू संगठन

Nuh Violence: हरियाणा के नूंह में एक बार फिर से इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है. दरअसल, विश्व हिंदू परिषद की 28 अगस्त को शोभा यात्रा निकालने के ऐलान के बाद ये कार्रवाई की गई है. इसके साथ ही जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है.

Updated on: 27 Aug 2023, 09:40 AM

highlights

  • नूंह में 29 अगस्त तक इंटरनेट सेवा बंद
  • शोभा यात्रा के ऐलान के बाद उठाया कदम
  • जिले में लागू की गई धारा 144, यात्रा को मंजूरी नहीं

New Delhi:

Nuh Violence: हरियाणा के नूंह में हिंदू संगठन एक बार फिर से शोभा यात्रा निकालने पर अड़े हुए हैं, लेकिन प्रशासन ने शोभा यात्रा के लिए अनुमति नहीं दी है. हिंदू संगठन कल यानी सोमवार 28 अगस्त को शोभायात्रा निकालने का ऐलान कर चुके हैं. जिसे देखते हुए पूरा प्रशासन अलर्ट पर है और किसी भी तरह से शोभा यात्रा को नहीं निकलने देने की तैयारियां पूरी कर ली हैं. वहीं विश्व हिंदू परिषद ने कहा है कि शोभा यात्रा के लिए इजाजत की जरुरत नहीं है. पुलिस प्रशासन ने एहतियात के तौर पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है और सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील जिले में निषेधाज्ञा लागू कर दी है.

ये भी पढ़ें: ...कोई जरूरत नहीं सोने की! सेहत बिगाड़ सकती है Shahrukh Khan की ये सीख

नूंह में शोभा यात्रा पर क्या बोले सीएम खट्टर

नूंह में वीएचपी की प्रस्तावित शोभा यात्रा पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का बयान सामने आया है. सीएम ने कहा ब्रज मंडल यात्रा की अनुमति नहीं दी गई है. सीएम ने कहा कि सावन का महीना है सभी लोगों की श्रद्धा है इसलिए मंदिरों में जलाभिषेक करने की अनुमति रहेगी. उन्होंने कहा कि सभी लोग अपने-अपने स्थानीय मंदिरों में जलाभिषेक कर सकेंगे. खट्टर ने कहा कि पिछले दिनों नूंह में जो घटनाक्रम हुआ है इसके चलते कानून व्यवस्था के लिहाज से यात्रा की अनुमति नहीं दी गई है. उधर नूंह में सभी अधिकारियों को अपना स्टेशन नहीं छोड़ने के आदेश दे दिए गए हैं. इसके साथ ही इलाकों में ड्यूटी मजिस्ट्रेट को तैनात किया गया है. नूंह के उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा ने कहा है कि इलाके में हर हाल में अमन-शांति को कायम रखा जाएगा.

ये भी पढ़ें: Petrol Diesel Prices: आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आपके शहर में क्या हैं तेल के रेट

नूंह में 29 अगस्त तक बंद रहेगा इंटरनेट

विश्व हिंदू परिषद की शोभा यात्रा की घोषणा के चलते नूंह में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं. अब पूरे जिले में 29 अगस्त की रात 12 बजे तक इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी. इसके साथ ही जिले में धारा 144 लागू करने की घोषणा की गई है. फिलहाल बैंक और स्कूल खुले रहेंगे, लेकिन कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पूरे इलाके में प्रशासन की सख्ती देखने को मिल रही है. साथ ही अलग-अलग पाबंदियां भी लगाई जा रही हैं.

ये भी पढ़ें: Weather Update: इन राज्यों में आज भी बारिश की संभावना, दिल्ली में ऐसा रहेगा मौसम का हाल

इसके अलावा गुरुग्राम पुलिस ने ट्वीट कर कहा है कि, '28 अगस्त को जिला नूंह में प्रस्तावित बृज मंडल यात्रा को जिला प्रशासन द्वारा अनुमति नहीं दी गई है. अतः गुरुग्राम पुलिस की सभी गुरुग्राम वासियों से अपील है कि इस यात्रा में सम्मिलित होने हेतु ना जाएं.' बता दें कि हरियाणा के नूंह में 31 जुलाई को हिंदू संगठनों की शोभा यात्रा के दौरान हुए पथराव के बाद हिंसा भड़क गई थी. ये हिंसा बढ़ते बढ़ते गुरुग्राम और फरीदाबाद तक आ गई थी.