logo-image

IAS बनी विधायक जी की दुल्हनिया... आठ राज्यों से चार लाख मेहमानों को न्योता! जानें कैसी हैं तैयारियां

हरियाणा के हिसार लोकसभा क्षेत्र में ही 4 लाख से ज्यादा कार्ड पीले चावल के साथ बांटे जाएंगे. वहीं हरियाणा के बाकी जिलों से अन्य प्रदेश में अलग से कार्ड भेजे जाएंगे.

Updated on: 08 Dec 2023, 04:54 PM

नई दिल्ली:

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री स्व. भजनलाल के पौते एवं आदमपुर से विधायक भव्य बिश्नोई और उनके भाई चैतन्य बिश्नोई की शादी सुर्खियों में है. खबर है कि ये शादी काफी शाही होने वाली है, लिहाज इसके लिए सिर्फ हरियाणा ही नहीं, बल्कि देशभर के सात राज्यों सहित एक यूटी के वीवीआईपी शरीक होने वाले हैं. इसके साथ ही इस शादी के लिए तमाम आम लोगों को भी न्योता सौंपा गया है. मिली जानकारी के अनुसार, शाही काफी भव्य होने वाली है, जिसमें करीब-करीब 4 लाख से ज्यादा लोगों के आने का अनुमान है...

गौरतलब है कि, केवल हरियाणा के हिसार लोकसभा क्षेत्र में ही 4 लाख से ज्यादा कार्ड पीले चावल के साथ बांटे जाएंगे. वहीं हरियाणा के बाकी जिलों से अन्य प्रदेश में अलग से कार्ड भेजे जाएंगे. बता दें कि आदमपुर विधायक भव्य बिश्नोई और चैतन्य का प्रतिभोज 26 दिसंबर को आदमपुर में ही होगा. 

मिली जानकारी के अनुसार, आज यानि शुक्रवार को दोपहर करीब राजस्थान के काकड़ा गांव और चैतन्य का उत्तराखड़ से डोरा आएगा, जिसकी रस्में पूरी होने के बाद कल यानि 9 दिसंबर से कार्ड भेजने का काम शुरू होगा. बता दें कि फिलहाल डोरा आने से पहले, भव्य और चैतन्य के पिता एवं पूर्व सांसद कुलदीप बिश्नोई ने मौखिक तौर पर गांवाें में ग्रामीणों को न्योता दिया है. 

कौन है भव्य बिश्नोई?

बता दें कि भव्य बिश्नोई हरियाणा के हिसार लोकसभा क्षेत्र में नौ विधानसभा क्षेत्र हैं. जहां से कुलदीप बिश्नोई, जोकि भव्य और चैतन्य के पिता हैं, वो सांसद रह चुके हैं. अभी पिछले दिनों ही कुलदीप बिश्नोई ने भाजपा में शामिल होने पर इस्तीफा दिया था, जिसके बाद उप चुनाव में उनके बेटे भव्य बिश्नोई ने आदमपुर सीट जीती और विधायक बने.

कौन होंगी भव्य बिश्नोई की पत्नी?

मालूम हो कि, भव्य बिश्नोई की सगाई राजस्थान के काकड़ा गांव निवासी आईएएस परी (IAS Pari Bishnoi) से हुई थी, वहीं उनके भाई चैतन्य की सगाई सृष्टि से हुई थी. लंबे समय से सभी परिवार को शादी का बेसब्री से इंतजार था, ऐसे में आखिरकार वो लम्हा आ ही गया है. परिवार वालों ने बताया कि, हरियाणा के साथ-साथ राजस्थान, दिल्ली, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, पंजाब, महाराष्ट्र सहित चंडीगढ़ में भी कार्ड बांटे जाएंगे. 

राजस्थान में होगी डेस्टीनेशन वेडिंग

गौरतलब है कि, ये शाही शादी डेस्टीनेशन वेडिंग के तौर पर होने की खबर है. संभव है कि इसे राजस्थान में किया जाएगा, जिसमें पूरे हिसार लोकसभा क्षेत्र के लोग शरीक होंगे. खबर है कि शादी में पकवान समेत सारी तैयारियां 10 दिन पहले ही शुरू कर दी जाएंगी.