logo-image

Haryana: यमुनानगर में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या 6 हुई, अभी बढ़ सकता है मौतों का आंकड़ा

Haryana: हरियाणा के यमुनानगर में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि एक शख्स जिंदगी और मौत के बीच अस्पताल में जंग लड़ रहा है.

Updated on: 09 Nov 2023, 12:40 PM

New Delhi:

Haryana: हरियाणा के यमुनानगर जिले में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 6 हो गई है. हालांकि, पुलिस अभी भी मौतों का कारण संदिग्ध मान रही है और मौतों का सही कारण पता करने में जुटी है. बता दें कि यमुनानगर जिलें में बीते दो दिनों में जहरीली शराब पीने के बाद अब तक 6 लोग दम तोड़ चुके हैं. लेकिन इन लोगों की मौत कैसे हुई इसके बारे में अभी भी सही जानकारी नहीं मिली है. क्योंकि मरने वालों में 5 लोगों का अंतिम संस्कार बिना पोस्टमार्टम के ही कर दिया गया.

ये भी पढ़ें: 10 साल में भाजपा सरकार ने 33 लाख करोड़ रुपये सीधे गरीबों के बैंक खातों में भेजे: PM मोदी

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, फिलहाल इस मामले में जांच चल रही है. यमुनानगर के पुलिस अधीक्षक गंगा राम पूनिया ने बताया कि, उन्हें दोपहर को जानकारी मिली थी कि एक व्यक्ति की मौत अस्पताल में हो गई. बाद में पता चला कि व्यक्ति की मौत कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से हुई थी. उन्होंने कहा कि पुलिस सूचना के आधार पर अपनी जांच कर रही है और आसपास के गांव के लोगों से भी पूछताछ की जा रही है. मिली जानकारी के मुताबिक, मरने वालों का आंकड़ा बढ़ने का अनुमान लगाया जा रहा है. क्योंकि शराब पीकर बीमार हुए कई लोगों की अस्पताल में हालत नाजुक बनी हुई है.

पुलिस को बिना बताए कर दिया अंतिम संस्कार

वहीं शराब पीकर बीमार हुए लोगों की इलाज के दौरान अस्पताल में ही मौत हो गई. जिसकी सूचना पुलिस को नहीं दी गई. इस वजह से मृतकों की पोस्टमार्टम नहीं हुई और शवों को अंतिम संस्कार कर दिया गया. इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की. जिसमें पता चला कि दो अन्य गांवों में 5 लोगों की मौत ऐसे ही हुई है और उनका भी अंतिम संस्कार किया जा चुका है. वहीं एक व्यक्ति का अस्पताल में इलाज चल रहा है. बताया जा रहा है कि उसकी हालत भी गंभीर बनी हुई है.

ये भी पढ़ें: Weather Update Today: आपके शहर में कैसा रहने वाला है अगले तीन दिन का मौसम? देखें IMD की रिपोर्ट

पुलिस ने एक शख्स के खिलाफ दर्ज किया मामला

इस मामले में पुलिस ने एक शख्स के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. जहरीली शराब पीकर मरने वालों में यमुनानगर जिले के मंडबरी गांव के निवासी सुरेंद्र पाल, विशाल, सोनू, सुरेश और पास के ही पंजेटो गांव के मेहरचंद और श्रवण का नाम शामिल है. इनमें मेहरचंद की उम्र 70 वर्ष जबकि श्रवण की उम्र 56 साल बताई जा रही है. पुलिस के मुताबिक, इस मामले में कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है. पुलिस ने कई स्थानों पर छापेमारी भी की है. जहां से कई अहम सबूत भी पुलिस को मिले हैं.