logo-image

One Nation One Election पर CM केजरीवाल ने पूछे सवाल- इससे आम आदमी को क्या मिलेगा?

अगर करना ही है तो वन नेशन वन एजुकेशन होना चाहिए. वन नेशन वन इलाज होना चाहिए. सबको एक जैसी शिक्षा मिलने चाहिए (गरीब और अमीर के बच्चों को एक जैसी शिक्षा मिलनी चाहिए.  गरीब और अमीर सबको सही इलाज मिलना चाहिए. 

Updated on: 03 Sep 2023, 06:17 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा और विधानसभा चुनावों को एक साथ कराने को लेकर केंद्र सरकार की ओर एक देश एक चुनाव को लेकर केंद्र सरकार की ओर से गठित की गई कमेटी पर सियासत भी तेज हो चली है. राहुल गांदी के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार के इस प्रस्ताव पर कटाक्ष किया है. उन्होंने कहा कि वन नेशन वन इलेक्शन से आम आदमी को क्या मिलेगा. अगर करना ही है तो वन नेशन वन एजुकेशन होना चाहिए. वन नेशन वन इलाज होना चाहिए. सबको एक जैसी शिक्षा मिलने चाहिए (गरीब और अमीर के बच्चों को एक जैसी शिक्षा मिलनी चाहिए.  गरीब और अमीर सबको सही इलाज मिलना चाहिए. 

हरियाणा में रविवार को एक सभा को संबोधित करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने  लोकसभा, राज्य विधानसभाओं, नगर पालिकाओं और पंचायतों के लिए एक साथ चुनाव कराने की संभावना पर विचार करने के लिए केंद्र सरकार पर निशाना साधा.

यह भी पढ़ें: G-20 की मेजबानी पर सवाल उठाने वाले चीन और पाक को PM मोदी की खरी-खरी, बैठकें कहां होंगी यह हम तय करेंगे

बता दें कि अरविंद केजरीवाल से पहले राहुल गांधी ने भी एक देश एक चुनाव को लेकर केंद्र पर सवाल खड़े किए. राहुल गांधी ने केंद्र सरकार के इस आइडिया को संघ पर हमला बताया. राहुल गांधी ने कहा कि यह संघीय ढांचे पर हमला करना है. 

रामनाथ कोविंद हैं कमेटी के अध्यक्ष

बता दें कि एक देश एक चुनाव को अमीलजामा पहनाने के लिए केंद्र सरकार की तैयारी जोरों पर है.  इस संबंध में केंद्रीय कानून मंत्रालय के शीर्ष अधिकारियों ने रविवार को पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से मुलाकात की और इस मुद्दे पर चर्चा की. दरअसल, पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को एक देश एक चुनाव कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया है. . सरकार ने शनिवार को आठ सदस्यीय समिति को अधिसूचित किया था.