logo-image

जूनागढ़ में इमारत ढहने से कई लोगों के फंसे होने की आशंका, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

बीते हफ्ता जूनागढ़ में बादल फटने से भारी तबाही आई थी. कुछ ही घंटों की बारिश ने पूरे शहर की सूरत और सीरत बदल कर रख दी थी. 

Updated on: 24 Jul 2023, 02:21 PM

नई दिल्ली:

बड़ी खबर गुजरात के जूनागढ़ से आ रही है. जूनागढ़ में एक इमारत ढह गई. इमारत गिरने की वजह से कई लोगों के फंसे होने की आशंका है. घटना दातार रोड पर कड़ियावल के पास हुई है. इमारत के नीचे कई लोगों के फंसे होने की आशंका है. इमारत गिरने से इमारत का एक हिस्सा भरभराकर गिर गया. घटनास्थल पर फायर ब्रिगेड और पुलिस जवान तैनात है. मलबा हटाने का काम शुरू हो गया है. इमारत के नीचे दबे लोगों की तलाश की जा रही है. भारी भीड़भाड़ वाले इलाकों में होने वाली घटना से हर कोई हैरान और परेशान है कि आखिर इमारत कैसे गिरी, इसे लेकर कई तरह के संदेह भी पैदा हो रहे हैं. घटना स्थल पर जिन लोगों के परिवार के सदस्य दबे हैं. वह प्रशासन और रेस्क्यू टीम से निकालने की गुहार लगा रहे हैं. वहीं, प्रशासन उन्हें हर संभव मदद करने का भरोसा दे रहा है. 

बता दें कि बीते हफ्ता जूनागढ़ में बादल फटने से भारी तबाही आई थी. कुछ ही घंटों की बारिश ने पूरे शहर की सूरत और सीरत बदल कर रख दी थी. बारिश के चलते गाड़ियां पानी में बहने लगी थी. घरों, दुकानों में पानी घुस गया था. सड़कें दरिया बन चुकी थी. ज्यादा पानी होने के चलते जिंदगी की रफ्तार थम गई थी. मौसम विभाग ने जूनागढ़ समेत अन्य इलाकों में येलो अलर्ट जारी किया था. 

घटनास्थल से लोगों को दूर रहने की सलाह दी जा रही है. वहीं, प्रशासन ने आसपास के लोगों को भी जगह खाली करने को कहा है. हालांकि, अभी तक यह खुलासा नहीं हो पाया कि यह इमारत गिरी कैसे हैं. वैसे आशंका जताई जा रही है कि भारी बारिश के कारण यहां के कई भवनों में दीवार आ गई हैं.