logo-image

Gujarat Drugs: गुजरात पुलिस को बड़ी सफलता, 800 करोड़ के ड्रग्स बरामद किए

Gujarat Drugs: गुजरात पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने 800 करोड़ के ड्रग्स बरामद किए हैं.

Updated on: 29 Sep 2023, 09:42 AM

नई दिल्ली:

Gujarat Drugs: गुजरात के कच्छ जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां कच्छ जिले के गांधीधाम से अरबों की कीमत की प्रतिंबधित नशीली दवाईयां मिली है. जानकारी के अनुसार विश्व बाजार में इसकी कीमत 8 सौ करोड़ से अधिक आंकी जा रही है. ये नशीली दवाईयां समुद्र के किनारे लावारिश हालत में मिला है. पुलिस ने इसे जब्त कर लिया है और जांच शुरु कर दी है. इस सफल अभियान की तरीफ गुजरात के गृह राज्य मंत्री सांघवी ने की है.

कच्छ पुलिस ने जानकारी दी है कि इस ड्रग्स की जांच करने पर पता चला की ये कोकिन है. पुलिस को कोकिन गांधीधाम शहर के करीब समुद्र तट पर मिला है. इसके कुल 80 पैकेट मिले हैं. हर पैकेट का वजन करीब 1 किलो है. कच्छ जिले के ईस्ट डिवीजन के एसपी सागर बागमार ने कहा कि पुलिस इन सब पर लंबे समय से नजर रख रही थी तो हो सकता है कि ड्रग्स तस्कर पकड़े जाने के डर की वजह से इसे यहीं छोड़कर भाग गए होंगे. 

एसपी सागर बागमार का बयान

एसपी बागमार ने जानकारी दी कि पुलिस को इस बात की गुप्त सूचना पहले से ही थी कि यहां ड्रग्स की डिलवरी होने वाली है. इसके बाद सूचना के आधार पर खोजबीन शुरु कर दी गई. इस अभियान के दौरान समुद्र किनारे कोकिन के 80 पैकेट मिले हैं. पुलिस ने जानकारी दी कि विश्व बाजार में इस कोकिन की कीमत 800 करोड़ रुपए हैं. पुलिस ने कहा कि गांधीधाम के पास जो पैकेट बरामद हुए हैं उसका पिछले ड्रग्स से कोई संबंध नहीं  है. जांच में पता चला कि इसे कुछ ही दिनों में तैयार किया गया है. पुलिस ने आगे कहा कि हमने सूचना के आधार ड्रग्स तस्करों की धर-पकड़ के लिए जांच तेज कर दी है.

गुजरात के गृहराज्य मंत्री हर्ष सांघवी ने प्रशांसा

पुलिस से इस सफल अभियान के लिए गुजरात के गृहराज्य मंत्री हर्ष सांघवी ने प्रशांसा की है. सांघवी ने कहा कि ये बहुत बड़ी खेप है. उन्होंने कहा कि हाल के सालों में गुजरात पुलिस ने जितने ड्रग्स बरामद की है उतना किसी अन्य राज्य ने नहीं किया है.