logo-image

कौन है एकता कौशिक, क्या है आजम खान से रिश्ते, जिनके आवास पर IT का पड़ा छापा

ऐसे में लोगों के मन में सवाल उठने लगा कि आखिर एकता कौशिक कौन है और इनके घर पर आयकर विभाग ने छापा क्यों मारा. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एकता कौशिक सपा नेता आजम खान की मुंहबोली बेटी है.

Updated on: 16 Sep 2023, 02:07 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान और उनके करीबियों के ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापेमार कार्रवाई की है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, आजम खान के करीबियों के 30 ठिकानों पर छापा मारा गया है.  इसमें रामपुर में 4 ठिकानों पर आयकर विभाग ने दबिश दी. इसी के साथ गाजियाबाद के राजनगर के एक आवास पर दी गई दबिश की चर्चा ज्यादा हो रही है. आयकर विभाग की टीम ने यहां पर लंबे समय तक छापा मारा. टीम जब राजनगर में उस घर पर पहुंची तो वहां मौजूद लोग हैरान रह गए. कुछ समय बाद खुलासा हुआ कि यह घर एकता कौशिक का है.

ऐसे में लोगों के मन में सवाल उठने लगा कि आखिर एकता कौशिक कौन है और इनके घर पर आयकर विभाग ने छापा क्यों मारा. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एकता कौशिक सपा नेता आजम खान की मुंहबोली बेटी है. आजम खान के बड़े बेटे अदीब आजम की वह दोस्त है और उसके साथ कौशिक ने पढ़ाई की है. एकता कौशिक अदीब आजम को भाई और आजम खान को अपना पिता मानती है. आजम खान जब गुरुग्राम के मेदांता में भर्ती हुए थे तब एकता कौशिक वहीं रुककर उनकी सेवा की थी. एकता ने बेटी की तरह रहकर आजम खान की सेवा की थी. यहां तक कि जब सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव रामपुर में आजम खान को देखने गए थे तब भी एकता परिवार के साथ खड़ी थी.

यह भी पढ़ें: Bihar: शिक्षा मंत्री के रामचरितमानस वाले बयान पर सियासी बवाल, तेजस्वी ने चेताया तो BJP ने...


एकता ने आजम खान के लिए लिखा ये भावुक संदेश
फादर्स डे पर एकता कौशिक ने आजम खान के लिए एक संदेश भी लिखा था. एकता ने लिखा था कि आपने मुझे दुनिया दिखाया. फादर्स डे हो या कोई और अवसर, एकता आजम खान सहित परिवार के सभी सदस्यों को गिफ्ट देना नहीं भूलती. वह अदीब की पत्नी को अपनी बेस्ट फ्रेंड मानती है. आजम खान की पत्नी तंजीन फातमा को अपनी मां और आजम खान की बेटियों को अपनी बहनों भी मानती है. 

लग्जरी कारों की शौकिन है एकता कौशिक

राजनगर में एकता कौशिक की आलिशान कोठी है. बड़ी कोठी में एकता कौशिक अपने परिवार के साथ रहती है. एकता कौशिक के पास एक से बढ़कर एक लग्जरी कारें हैं. इसमें जगुआर, बीएमडब्ल्यू, से लेकर महंगी और लग्जरी कारें शामिल हैं. इतना ही नहीं एकता कौशिक के पास बेशुमार संपत्ति भी है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एकता कौशिक एक ट्रस्ट से जुड़ी हुई है. ट्रस्ट्र को मिले फंड में बड़े पैमाने पर हेराफेरी करने की घटना भी सामने आयी है.  इसी वजह से एकता आयकर विभाग के निशाने पर आई है. आयकर विभाग ने छापा मारा है.