logo-image

नूपुर शर्मा BJP से निलंबित तो नवीन जिंदल को पार्टी से निकाला, जानें क्या है वजह

भाजपा जनता पार्टी की प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) को पार्टी से निलंबित कर दिया गया है. हाल ही में नूपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी की थी.

Updated on: 05 Jun 2022, 05:36 PM

नई दिल्ली:

भाजपा जनता पार्टी की प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) को पार्टी से निलंबित कर दिया गया है. हाल ही में नूपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी की थी. इस पर शुरू हुए हंमागे के बीच भाजपा आलाकमान ने नूपुर शर्मा के खिलाफ कार्रवाई की है. लिहाजा, नूपुर शर्मा को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से सस्पेंड कर दिया गया है. इसके साथ ही बीजेपी हाईकमान ने भारतीय जनता पार्टी के मीडिया प्रभारी नवीन कुमार जिंदल (Naveen Jindal) को पार्टी से निकाल दिया है.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने अब पत्र जारी कर बताया कि सोशल मीडिया पर नवीन कुमार जिंदल ने सांप्रदायिक सद्भावना भड़काने वाले विचार प्रकट किए हैं. यह बीजेपी के मूल विचार के विरोध में हैं. वहीं, बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में पार्टी ने कहा कि ऐसा कोई भी विचार भाजपा को स्वीकृत नहीं है, जो किसी भी धर्म-संप्रदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाए. ऐसे किसी विचार को न तो बीजेपी मानती है और न ही प्रोत्साहन देती है. 

हालांकि, नूपुर शर्मा ने कहा कि वायरल वीडियो संपादित है, जिसे फैक्ट चेकर ने शेयर किया है. सोशल मीडिया पर इस वीडियो के शेयर होने के बाद से इस्‍लामिक कट्टरपंथियों से उन्हें धमकियां मिली हैं. नूपुर शर्मा का आरोप है कि आल्ट न्यूज के प्रोपराइटर ने उनके खिलाफ ट्रोल को बढ़ावा देने को एडिटेड वीडियो पोस्ट किया है. उन्होंने सुरक्षा की मांग की.

हालांकि, आल्ट न्यूज के प्रोपराइटर मोहम्मद जुबैर ने कहा कि मैंने वीडियो में कोई एडिटिंग नहीं की है, जो था वो पोस्ट किया है. डिबेट का 3 मिनट का रिकॉर्ड क्लिप ट्विटर पर शेयर किया गया है. नूपुर शर्मा का नाम भी नहीं दिया है. मैंने लिखा था कि ऐसी टिप्पणी को रोकना चाहिए. मुझे भी बहुत धमकियां मिलती हैं.

आपको बता दें कि एक टीवी न्यूज चैनल पर बहस के दौरान बीजेपी प्रवक्ता नुपुर शर्मा ने हाल ही में कथित तौर पर पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी कर दी थी, जिसको लेकर अल्पसंख्यक समुदाय के लोग भड़के हुए हैं.