logo-image

दिल्लीवासी कृप्या ध्यान दें, स्वतंत्रता दिवस के लिए धारा 144 लागू, जानें गाइडलाइन

दिल्ली में रहने वाले लोग सावधान हो जाए. आने वाले स्वतंत्रता दिवस को ध्यान में रखते हुए दिल्ली की सुरक्षा व्यवस्था को कड़े करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं. इस संबंध में दिल्ली पुलिस ने गाइडलाइन जारी की.

Updated on: 10 Aug 2023, 11:54 AM

:

दिल्ली में रहने वाले लोग सावधान हो जाए. आने वाले स्वतंत्रता दिवस को ध्यान में रखते हुए दिल्ली की सुरक्षा व्यवस्था को कड़े करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं. दिल्ली पुलिस दिल्ली की सुरक्षा के लिए सख्त इंतजाम कर रही है. इस संबंध में दिल्ली पुलिस ने दिल्लीवासियों के लिए नई गाइलाइन जारी की है. राजधानी में किसी भी अनहोनी से निपटने के लिए दिल्ली की सीमा से गुजरने वाले गाड़ियों की चेकिंग बढ़ा दी है. वहीं किसी भी तरह के विरोध-प्रदर्शन की इजाजत नहीं होगी. इसके साथ ही दिल्ली पुलिस को पूरी तरह से अलर्ट रहने की अपील की गई है. हर साल देश की राजधानी दिल्ली  स्वतंत्रता दिवस पर आंतकियों के निशाने पर रहती है.

दिल्ली पुलिस ने सेंट्रल डिस्ट्रिक की ओर से राजघाट, लाल किला और इसके आसापास के इलाकों में धारा 144 लागू कर दी गई है. वहीं ओलंपिक विजेता साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया आज गुरुवार दोपहर 12.30 बजे राजघाट पर प्रेस कॉन्फेंस करने वाले हैं. इस बीच ये गाइडलाइन काफी अहम हो सकती है. 

दिल्ली पुलिस का ट्वीट

दिल्ली पुलिस के सेंट्रल डिस्ट्रिक के डीसीपी के द्वारा ट्वीट कर जानकारी दी गई की 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस को ध्यान में रखते हुए लाल किला, राजघाट और इसके आसपास के इलाकों में धारा 144 लागू कर दी गई है. आगामी कार्यक्रम की सुरक्षा को दखते हुए ये कदम उठाया जा रहा है. दिल्ली पुलिस ने साफ और स्पष्ट शब्दों में कहा है कि इन क्षेत्रों में किसी भी प्रकार की भीड़भाड़ न लगाए. वहीं दिल्ली पुलिस के द्वारा धारा 144 लागू करने के बाद ये भी क्लियर हो गया है कि इन एरिया में किसी भी तरह का विरोध या 4 से अधिक व्यक्ति एक जगह नहीं रह सकते हैं.

साक्षी ने ट्वीट कर दी थी जानकारी

दिल्ली पुलिस के द्वारा जारी किए गए गाइडलाइन के बाद कहा जा रहा है कि पहलवानों के द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं की जाएगी. साक्षी मलिक ने बुधवार को अपने ट्विटर अकाउंट से इस बात की जानकारी  दी कि वो गुरुवार 10 अगस्त को दोपहर 12.30 में राजघाट पर पीसी करेंगी.