logo-image

Delhi Excise Policy Case: आतिशी के निशाने पर ED, 2 साल में एक भी पैसा नहीं मिला, मनी ट्रेल कहां है?

Delhi Excise Policy Case: आम आदमी पार्टी की नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने प्रवर्तन निदेशालय द्वारा सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की है...

Updated on: 23 Mar 2024, 03:52 PM

New Delhi:

Delhi Excise Policy Case: दिल्ली शराब नीति मामले में आम आदमी पार्टी के संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 6 दिनों की प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की रिमांड पर हैं. ईडी की टीम आज उनसे पूछताछ करेगी. इस दौरान आप नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अरविंद केजरीवाल को फर्जी केस में फंसाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल शरद रेड्डी से कभी नहीं मिले. शरद रेड्डी सरकारी गवाह बन गए और उनको जमानत भी मिल गई, लेकिन वह बताएं कि मनी ट्रेल का पैसा कहां गया. 

मनी ट्रेल कहां है?

दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले में दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा कि दिल्ली के तथाकथित शराब घोटाले में पिछले दो वर्षों से CBI-ED की जांच चल रही है. इन दो सालों में एक सवाल बार-बार सामने आया है कि मनी ट्रेल कहां है? पैसा कहां गया?... AAP के किसी भी नेता, मंत्री या कार्यकर्ता के पास से अपराध की कोई भी पैसा बरामद नहीं हुआ... इसी मामले में दो दिन पहले सिर्फ एक शख्स शरत चंद्र रेड्डी के बयान के आधार पर अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया था. वे अरबिंदो फार्मा के मालिक हैं... उन्हें 9 नवंबर 2022 को पूछताछ के लिए बुलाया गया था. उन्होंने साफ कहा कि उनकी अरविंद केजरीवाल से कभी मुलाकात या बात नहीं हुई और उनका AAP से कोई लेना-देना नहीं है. इतना कहते ही उन्हें अगले ही दिन ईडी ने गिरफ्तार कर लिया. कई महीनों तक जेल में रहने के बाद उन्होंने अपना बयान बदल दिया. उन्होंने कहा कि उन्होंने अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की और उनसे शराब घोटे पर बात की. इतना कहते ही उन्हें जमानत दे दी गई, लेकिन पैसा कहां है? मनी ट्रेल कहां है?"

ईडी ने पहले शरद रेड्डी को किंगपिन बताया और अब केजरीवाल को

इस दौरान मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि 9 नवंबर 2022 को ईडी शरद चंद्र को बुलाती है. पूछताछ में रेड्डी बयान देता है कि वह अरविंद केजरीवाल से कभी नहीं मिला और कोई पैसों का लेन देन हुआ है. 10 नंवबर 2022 को ईडी शरद चंद्र को गिरफ्तार कर लेती है. अब रेड्डी दिल्ली शराब नीति के कथित घोटाले में अरविंद केजरीवाल का इन्वॉल्वमेंट बताने लगता है. ईडी ने पिछले साल शरद चंद्र को किंगपिन बताया था.  20 जनवरी 2023 को शरद चंद्र ने अपनी जमानत याचिका में कहा कि ईडी उनसे जबरन बयान दिलवा रही है. कई अलग-अलग बयानों के बाद अप्रैल 2023 में यानी 6 महीने बाद शरद चंद्र कहते हैं हमने 100 करोड़ रुपए दिए. 2 जून 2023 को शरद चंद्र सरकारी गवाह बन गए.