logo-image

शराब घोटाला: AAP की कई संपत्तियां कुर्क करने की तैयारी, ASG ने HC में दिया जवाब

दिल्ली शराब घोटाला मामले में आज हाई कोर्ट में सुनवाई हुई. इस दौरान केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी और एडिशनल सॉलीसिटर जनरल के बीच तीखी बहस भी हुई. सिंघवी के वकील को दलील को एएसजी ने खारिज कर दिया.

Updated on: 03 Apr 2024, 03:08 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की रिहाई करने की मांग वाली याचिका पर हाई कोर्ट में सुनवाई हुई.  केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने अपने मुव्वकिल अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को गैर कानूनी और अवैध बताया. अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि दो साल पुराने मामले में याचिकाकर्ता की गिरफ्तारी हुई है. यह समय बहुत कुछ कहता है. इस पर ईडी की ओर से कोर्ट में पेश हुए एडिशनल सॉलीसिटर जनरल (ASG) एसवी राजू ने अभिषेक मनु सिंघवी की दलील पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि ये जो दलीलें रख रहे हैं. उस बारे में कोई जानकारी नहीं है. इस पर सिंघवी ने कहा कि आपको हर जानकारी दे दी जाएगी, लेकिन इस तरह की बात कर के सुनवाई टलवाने की कोशिश मत कीजिए. एडिशनल सॉलीसिटर जनरल (ASG) एसवी राजू सिंघवी की दलील पर सिंघवी की सारी दलीलें बेमानी हैं. उन्होंने मुकदमे को निरस्त करने के हिसाब से दलीलें रख है. यह शुरुआती स्टेज है.

 कोर्ट में सुनवाई करते हुए एडिशनल सॉलीसिटर जनरल (ASG) एसवी राजू ने कहा कि हमें संपत्ति की जब्ती करनी है. लेकिन समस्या यह है कि इस पर यह कहेंगे कि चुनाव के समय पार्टी को परेशान किया जा रहा है. हम जब्ती नहीं कर रहे तो कहेंगे कि हमारे से कोई जब्ती नहीं हुई. हम निर्दोष हैं. एएसजी राजू ने आगे कहा कि ट्रायल कोर्ट में केजरीवाल ने खुद रिमांड का विरोध नहीं किया, लेकिन यहां रिमांड को गलत बता कर चुनौती दे रहे हैं. क्या इसकी इजाजत दी जा सकती है. दोतरफा खेल खेला जा रहा है. एक साथ 2 घोड़ों की सवारी करने की कोशिश की जा रही है.

 

शराब घोटाला: AAP की कई संपत्तियां कुर्क करने की तैयारी, ASG ने HC में दिया जवाब यह खबर अभी ब्रेकिंग न्यूज है. इसके अपडेट आ रहे हैं. जैसे-जैसे अपडेट आते जाएंगे हम आप तक पहुंचाएंगे. हर अपडेट को सबसे पहले पाने के लिए बने रहिए newsnationtv.com के साथ...