logo-image

Excise Policy Case: अरविंद केजरीवाल ने ED-CBI को घेरा, बोले- कोई शराब घोटाला हुआ ही नहीं

Excise Policy Case: अरविंद केजरीवाल ने ED-CBI को घेरा, बोले- कोई शराब घोटाला हुआ ही नहीं

Updated on: 15 Apr 2023, 01:19 PM

highlights

  • सीबीआई और ईडी पर बरसे सीएम अरविंद केजरीवाल
  • शराब घोटाला मामले में सीबीआई से मिला है समन
  • 16 अप्रैल को 11 बजे केजरीवाल को पेश होने का निर्देश

New Delhi:

Excise Policy Case: दिल्ली में हुए कथित शराब घोटाले की आंच लगातार आम आदमी पार्टी नेताओं पर पड़ रही है. इसी कड़ी में अब सीबीआई ने मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को भी पूछताछ के लिए बुलाया. वहीं केजरीवाल को तलब किए जाने के बाद से ही सियारी पारा भी हाई हो गया है. खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और ईडी-सीबीआई को जमकर घेरा. बता दें कि सीबीआई ने आबकारी घोटाले मामले में 16 अप्रैल को पूछताछ के लिए अरविंद केजरीवाल को बुलाया है. 

कोई शराब घोटाला हुआ ही नहीं
आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक बार फिर दोहराया कि दिल्ली में कोई शराब घोटाला हुआ ही नहीं है. ये सिर्फ ईडी और सीबीआई का फैलाय गया झूठ है. सीएम केजरीवाल ने सीबीआई और ईडी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि, 'मुझे सीबीआई से समन मिला है. मैं इसका सम्मान करता हूं.' लेकिन प्रदेश में ऐसे कोई घोटाला हुआ ही नहीं है जिसकी पूछताछ की जा रही है. 

मनीष सिसोदिया के मामले में भी विरोधाभास
यही नहीं केजरीवाल ने ये भी कहा कि, मनीष सिसोदिया से पूछताछ के बाद भी ईडी और सीबीआई के बयानों में विरोधाभास है. एक तरफ कहा जा रहा है कि मनीष सिसोदिया ने इस मामले में 14 फोन को तोड़ दिया है. फिर कहा जाता है कि चार फोन ईडी के पास हैं, जबकि सीबीआई का कहना है कि 1 फोन उनके भी पास है. इसमें सच क्या है ये किसी को नहीं पता. 

झूठ बोलकर बनाए जा रहे केस
सीएम केजरीवाल ने कहा कि, सिर्फ झूठ बोलकर आम आदमी पार्टी के नेताओं के खिलाफ केस बनाए जा रहे हैं. ये कोशिश की जा रही है कि उन्हें किसी भी तरह जेल में डाला जाए और वहीं पर रखा जाएगा. एक के बाद एक झूठा केस फाइल किया जा रहा है और ये सब केंद्र के इशारे पर हो रहा है. 

यह भी पढ़ें - Delhi Liquor Scam: राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा बोले, ये समन BJP का ‘केजरीवाल  फोबिया‘ दर्शाता है

कोर्ट को भी किया जा रहा गुमराह
आप के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा कि, सीबीआई हो या फिर प्रवर्तन निदेशालय दोनों ही केंद्र के इशारे  पर झूठे केस और झूठी कहानियां गढ़ रहे हैं, लोगों के साथ-साथ माननीय अदालत को भी गुमराह किया जा रहा है. 

देश की शीर्ष एजेंसियों में शुमार सीबीआई और ईड लगातार लोगों को पकड़ रही हैं और उन पर बेवजह दबाव बनाया जा रहा है, इतना ही नहीं इनकी बात ना मानने पर शीरीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़िता भी किया जा रहा है. 

गवाह के तौर पर होना है पेश
अरविंद केजरीवाल को सीबीआई की ओर से एक समन भेजा गया है. इस समन के मुताबिक 16 अप्रैल को अरविंद केजरीवाल को एजेंसी कार्यालय में सुबह 11 बजे पेश होना है. उन्हें शराब घोटाला मामले में गवाह के तौर पर पूछताछ के लिए बुलाया गया है.