logo-image

Delhi: 40 फुट गहरे बोरवेल में गिरा बच्चा, मासूम को बचाने में जुटी NDRF और पुलिस टीम

Delhi Child Falls in Borewell: दिल्ली के केशोपुरप मंडी इलाके में शनिवार रात को एक बच्चा बोरवेल में गिर गया. जिसे निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

Updated on: 10 Mar 2024, 09:50 AM

नई दिल्ली:

Delhi Child Falls in Borewell: राजधानी दिल्ली के केशोपुर मंडी इलाके में एक बच्चा 40 फीट गहरे बोरवेल में गिर गया है. जिसे निकालने के लिए एनडीआरएफ और पुलिस की टीम लगी हुई है. जानकारी के मुताबिक, बच्चा शनिवार देर रात दिल्ली जल बोर्ड के प्लांट के अंदर बने बोरवेल में एक गिर गया. बोरवेल की गहराई 40 फीट बताई जा रही है. मासूम को निकालने के लिए दमकल, एनडीआरएफ और दिल्ली पुलिस के जवान लगे हुए हैं. जेसीबी से भी ड्रिलिंग कर बच्चे को निकालने की कोशिश की जा रही है.

ये भी पढ़ें: Farmers Protest: आज देशभर में किसानों का 'रेल रोको' आंदोलन, सीमावर्ती इलाकों में कड़ी की गई सुरक्षा

शनिवार देर रात हुआ हादसा

दिल्ली अग्निशमन विभाग के मुताबिक, शनिवार रात करीब एक बजे उन्हें खबर मिली कि केशोपुर मंडी के पास स्थिर दिल्ली जल बोर्ड प्लांट में बने 40 फुट गहरे बोरवेल में एक बच्चा गिर गया है. घटना की सूचना मिलने के बाद दमकल की 5 गांड़ियां मौके के लिए रवाना की गईं. फिलहाल घटनास्थल पर एनडीआरएफ और दिल्ली पुलिस की टीम बचाव अभियान चला रही है.  इसके साथ ही जेसीबी से भी खुदाई कर बच्चे को बाहर निकालने की कोशिश हो रही है. गौरतलब है कि केशोपुर मंडी इलाके में दिल्ली जल बोर्ड का 20 एमजीडी क्षमता वाला एक वाटर ट्रीटमेंट प्लांट है. यहां लगे बोरवेल की चौड़ाई 1.5 फीट है. जबकि ये बोरवेल 40 से 50 फीट गहरा है.

बोरवेल के पास खोदा जा रहा गड्ढा

बोरवेल में फंसे बच्चे को निकालने के लिए उसके एनडीआरएफ और दिल्ली पुलिस की टीम लगातार कोशिश कर रही है. एनडीआरएफ से प्रभारी निरीक्षक वीर प्रताप सिंह के नेतृत्व में टीम काम को अंजाम दे रही है. जेसीबी भी बुलाई गई है. अब उस बोरवेल के समानांतर (नजदीक) नया गड्ढा खोदा जा रहा है. जहां से बच्चे को निकालने की कोशिश की जाएगी.

बच्चे को किसी भी प्रकार की चोट न आए इसलिए अभियान में जुटे कर्मचारी बेहद सावधानी से काम को अंजाम देने में लगे हुए हैं. जानकारी के मुताबिक, जेसीबी से गड्ढा खोदने में थोड़ा वक्त लग सकता है. एनडीआरएफ से प्रभारी निरीक्षक का कहना है कि हम जल्द ही उस जगह के समानांतर एक बोरवेल खोदकर बचाव अभियान शुरू कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि ये ऑपरेशन लंबा चल सकता है.

ये भी पढ़ें: PM Modi UP Visit: पीएम मोदी आज आजमगढ़ से यूपी समेत 7 राज्यों को देंगे 34 हजार करोड़ से ज्यादा की सौगात