logo-image

ED की हिरासत से CM केजरीवाल का पहला आदेश जारी, जल विभाग को किया ऑर्डर

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल फिलहाल प्रवर्तन निदेशालय की कस्टडी में हैं, उन्होंने ईडी की हिरासत से पहला आदेश जारी की जेल से ही सरकार चलाने का संकेत दिया है

Updated on: 24 Mar 2024, 09:47 AM

New Delhi:

दिल्ली आबकारी नीति केस ( Delhi Excise Policy ) से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( CM Arvind Kejriwal ) ने ED  की हिरासत से पहला आदेश जारी किया है. सूत्रों के अनुसार ED की हिरासत से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली सरकार से जुड़ा पहला आदेश जारी किया. उन्होंने एक नोट के जरिए जल विभाग के लिए आदेश जारी किया. बताया जा रहा है कि इसको लेकर आम आदमी पार्टी की नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी आज सुबह 10 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगी. आतिशी इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आदेश से जुड़ी जानकारी देंगी. 

यह खबर भी पढ़ें- Moscow Terror Attack: क्रोकस सिटी हॉल के एक टॉयलेट में मिले 28 शव, पुतिन ने बताया यूक्रेन का हाथ


आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली आबकारी केस से जुड़े कथित स्कैम में प्रवर्तन निदेशालय ने 21 मार्च को आम आदमी पार्टी के संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया था. ईडी की एक टीम शाम को 10वां समन लेकर मुख्यमंत्री आवास पर पहुंची. ईडी ने सीएम आवास की तलाशी ली और उनके मोबाइल को जब्त कर लिया. इसके बाद करीब दो घंटे की पूछताछ के बाद ईडी ने सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया. ईडी ने अगले दिन अरविंद केजरीवाल को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया, जहां से उनको ईडी की 6 दिन की रिमांड पर भेज दिया गया. 

यह खबर भी पढ़ें- Weather Update: दिल्ली-NCR में गर्मी बढ़ी, कई राज्यों में बारिश के बाद गिरेगा पारा

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तार से उनके समर्थकों और आप नेताओं में भारी रोष है. आप कार्यकर्ता देशभर में अपने नेता की गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं, आप के बड़े नेताओं ने साफ कर दिया है कि अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नहीं देंगे और जेल से ही दिल्ली की सरकार चलाएंगे. अरविंद केजरीवाल फिलहाल ईडी की कस्टडी में हैं. इस क्रम में अरविंद केजरीवाल ने अब ईडी की कस्टडी से ही पहला आदेश जारी किया. इससे साफ हो गया है कि अरविंद केजरीवाल सीएम पद से इस्तीफा नहीं देंगे और दिल्ली से ही सरकार चलाएंगे.