logo-image
लोकसभा चुनाव

AAP Mega Rally: केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ ‘आम आदमी पार्टी’ की 11 जून को महारैली, घर-घर जाकर समर्थन मांगा 

AAP Mega Rally : आम आदमी पार्टी इस महारैली के जरिए केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ जनसमर्थन जुटाना चाहती है. मंगलवार को कई नेताओं ने डूर टू डोर कैंपेन किया.

Updated on: 06 Jun 2023, 08:04 PM

highlights

  • आम आदमी पार्टी महारैली का आयोजन कर रही है
  • दो बड़े मंत्री इस महारैली के लिए समर्थन मांगते दिखे
  • छह जून को डोर टू डोर कैम्पेन करते हुए नजर आए

नई दिल्ली:

AAP Mega Rally : केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ आम आदमी पार्टी महारैली का आयोजन कर रही है. दिल्ली के रामलीला ग्राउंड में इस महारैली का आयोजन किया जाएगा. आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल इस महारैली को संबोधित करने वाले हैं. 'आप' के अनुसार इस महारैली में एक लाख से ज्यादा लोग भाग लेने वाले हैं. पार्टी ने आम जनता से अपील की है कि वह बड़ी से बड़ी संख्या में यहां पर पहुंचें. इसके लिए पार्टी के कार्यकर्ताओं ने घर-घर जाकर लोगों से समर्थन मांगना आरंभ कर दिया है. 

इस बीच दिल्ली सरकार में दो बड़े मंत्री इस महारैली के लिए समर्थन मांगते दिखे. वे मंगलवार को यानि छह जून को डोर टू डोर कैम्पेन करते हुए नजर आए. दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज इस कैंपेन के लिए समर्थन पाने ग्रेटर कैलाश विधानसभा के शाहपुर जाट क्षेत्र में पहुंचे. यहां पर उन्होंने महारैली से संबंधित पर्चे बांटकर लोगों से इस रैली में शामिल होने की अपील की. इस दौरान उन्होंने अध्यादेश के बारे में अहम जानकारी भी दी. 

ये भी पढ़ें: Odisha Train Accident: रेल मंत्रालय की सिफारिश पर CBI ने जांच की जिम्मेदारी संभाली, दर्ज की FIR

इस दौरान सौरभ भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली सरकार को लंबे वक्त से सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का इंतजार था, यह निर्णय दिल्ली सरकार के पक्ष में आया था. इससे दिल्ली सरकार के पास जो अधिकार होने चाहिए थे वो ​मिले. मगर केंद्र सरकार ने इस अध्यादेश से सुप्रीम कोर्ट के निर्णय को पलट डाला.  

11 जून को दिल्ली के रामलीला मैदान में रैली

सौरभ भारद्वाज ने कहा, केंद्र सरकार एक अध्यादेश लेकर सामने लाई. इसमें दिल्ली सरकार की सभी शक्तियों को छीनने की कोशिश की. अब इसी को लेकर को हमारी लड़ाई जारी है. राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल विपक्षी नेताओं से मुलाकात करेंगे. पार्टी  कार्यकर्ताओं का कहना है कि बड़ी रैली में हम सरकारों और पूरे देश को बड़ा संदेश देने की  तैयारी कर रहे है. इस रैली के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ने का प्रयास होगा.