logo-image

Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ में मालगाड़ी के 9 डिब्बे हुए बेपटरी, कई यात्री ट्रेनों को रोका गया

Goods Train Derailed In Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में बड़ा हादसा हो गया है. मालगाड़ी डिरेल हो गई है, जिससे कई यात्री ट्रेनों को रोक दिया गया है.

Updated on: 27 Jul 2023, 06:49 PM

रायपुर:

Goods Train Derailed In Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ में एक बड़ा ट्रेन हादसा हो गया है. बिलासपुर रेल मंडल में मालगाड़ी के 9 डिब्बे बेपटरी हो गए हैं, जिससे रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया है. अप एंड डाउन लाइन पर हादसा होने की वजह से कई यात्री ट्रेनों पर ब्रेक लग गया है. इस रूट पर आने और जाने वाली ट्रेनों को रोक दिया गया. हालांकि, अभीतक मालगाड़ी डिरेल का कारण पता नहीं चल सका है. 

यह भी पढ़ें : PM Modi In Rajkot: पीएम मोदी का विपक्ष पर निशाना- चेहरे और पाप पुराने बस नाम नया

जांजगीर-चांपा जिलों के बिलासपुर डिवीजन के अंतर्गत पड़ने वाले अकलतरा स्टेशन यार्ड के पास मालगाड़ी डिरेल हुई है, जिससे बिलासपुर-रायगढ़ लाइन पर ट्रेनों का आवागमन रोक दिया गया है. बिलासपुर से रायगढ़ की ओर ये मालगाड़ी जा रही थी. अकलतरा ईस्ट केबिन के पास अचानक से मालगाड़ी के 9 डिब्बे पटरी से उतर गए. ट्रेन हादसे की सूचना मिलते ही रेलवे का राहत दल घटनास्थल पर पहुंच गया और ट्रेन पर बिखरे पड़े डिब्बों को हटाया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें : Manipur Violence: काले कपड़े पहनकर संसद पहुंचे विपक्षी सांसद, राघव चड्ढा ने बोले- मणिपुर में शांति सुनिश्चित हो

रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि ट्रैक चेंज करते वक्त मालगाड़ी डिरेट होने की संभावना जताई जा रही है. उन्होंने कहा कि ट्रैक को साफ करने के कार्य शुरू हो गया है. ट्रैक क्लियर होने के बाद आउटर खड़ी यात्री ट्रेनों को रवाना किया जाएगा. बताया जा रहा है कि पहले एक ट्रैक को साफ करना का कार्य चल रहा है, ताकि ट्रेनों का आना जाना शुरू हो जाए. मालगाड़ी डिरेट होने की वजह से हावड़ा और मुंबई रूट की ट्रेनें अब देरी से चलेंगी. 

मालगाड़ी डिरेल को लेकर वीडियो भी सामने आए हैं, जिसमें मालगाड़ी के खाली डिब्बे बेपटरी हुए नजर आ रहे हैं. घटनास्थल पर अधिकारियों और लोगों की भीड़ मौजूद हैं. रेलवे के उच्चाधिकारियों की निगरानी में ट्रैक को क्लियर करने का कार्य जारी है.