logo-image

Chhattisgarh: कांग्रेस विधायक पर जानलेवा हमला, नशे में धुत आरोपी ने किया चाकू से अटैक

Attack on Congress MLA Chhanni Sahu: रविवार को कांग्रेस विधायक छन्नी साहू एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जोधारा गांव पहुंची थी. जहां आस पास गांव के लोगों की भीड़ थी, इसी दौरान नशे की हालत में एक युवक ने उनपर चाकू से हमला कर दिया. इस दौरान मौके पर

Updated on: 21 Aug 2023, 07:34 AM

highlights

  • छत्तीसगढ़ में कांग्रेस विधायक पर चाकू से हमला
  • विधायक को हाथ में लगी चोट
  • बीजेपी ने सुरक्षा लेकर सरकार पर साधा निशाना

New Delhi:

Attack on Congress MLA Chhanni Sahu: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की विधायक के महिला विधायक छन्नी साहू पर एक युवक ने चाकू से हमला कर दिया. जिससे उनके हाथ में चोट लग गई. कांग्रेस विधायक पर ये हमला राजनांदगांव जिल में हुआ. पुलिस के मुताबिक, आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया गया है, जिसकी पहचान खिलेश्वर के रूप में हुई है. ये घटना रविवार शाम डोंगरगांव इलाके के जोधरा गांव में हुई. बताया जा रहा है कि खुज्जी से कांग्रेस विधायक छन्नी चंदू साहू एक सार्वजनिक समारोह में शामिल होने के लिये यहां पहुंची थीं. इसी दौरान आरोपी ने उनपर हमला कर दिया. हमला करने के पीछे युवक का क्या मकसद था इसका अभी तक खुलासा नहीं हुआ है. उधर विधायक पर हमले की खबर से क्षेत्र में सनसनी फैल गई. छन्नी चंदू साहू को अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई.

ये भी पढ़ें:  न हेलमेट.. न नंबर प्लेट! पुलिस ने दबोचा जानलेवा स्टंटबाज...

भीड़ के बीच किया हमला

बताया जा रहा है कि रविवार को कांग्रेस विधायक छन्नी साहू एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जोधारा गांव पहुंची थी. जहां आस पास गांव के लोगों की भीड़ थी, इसी दौरान नशे की हालत में एक युवक ने उनपर चाकू से हमला कर दिया. इस दौरान मौके पर मौजूद पीएसओ और सुरक्षाकर्मियों ने हमलावर को पकड़ लिया. विधायक पर हमले की खबर से वहां हड़कंप मच गया. वहीं विधायक को तुरंत नजदीक के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. जहां उन्हें प्राथमिक उपचार दिया गया. छन्नी साहू के हाथ में चोट लगी थी जिसपर डॉक्टर ने पट्टी बांध दी.

बीजेपी ने कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार है, ऐसे में सत्ताधारी पार्टी के विधायक पर हमला होना भी कांग्रेस के लिए परेशानी बन गया है. पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने एक बयान जारी कर कहा कि कांग्रेस में अब यह समय आ चुका है कि जनता के द्वारा चुने गए प्रतिनिधि भी अब सुरक्षित नहीं है तो आम जनों की स्थिति को समझा जा सकता है. उन्होंने कहा कि अपराधियों का मनोबल इस कदर बढ़ चुका है कि अब विधायक जन प्रतिनिधि, सुरक्षाकर्मी, व्यापारी, नेता कोई सुरक्षित नहीं है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की कानून व्यवस्था चौपट हो गई है और यहां गुंडाराज कायम हो गया है.

ये भी पढ़ें: Pulwama Encounter: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो आतंकी ढेर