logo-image

Chhattisgarh Election: बिलासपुर में बोले PM मोदी- कांग्रेस सरकार के अत्याचारों से त्रस्त जनता कह रही कि...

Chhattisgarh Assembly Election 2023 : देश के पांच राज्यों में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इसी क्रम में छत्तीसगढ़ में भी चुनाव है, इसे लेकर राज्य में राजनीतिक दलों के वरिष्ठ नेताओं का जमावड़ा है.

Updated on: 30 Sep 2023, 04:15 PM

रायपुर:

Chhattisgarh Assembly Election 2023 : छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में परिवर्तन महा संकल्प रैली में शामिल हुए. इसके बाद पीएम मोदी (PM Modi) ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में परिवर्तन तय हो गया है. कांग्रेस सरकार के अत्याचारों से त्रस्त अब छ्तीसगढ़ की जनता कह रही है और नहीं सहेंगे बदल के रहेंगे. छत्तीसगढ़ भ्रष्टाचार और कुशासन से त्रस्त है. रोजगार के नाम पर घोटाले ही घोटाले हैं.

यह भी पढ़ें : उज्जैन रेप केस पर बोले दिग्विजय सिंह- ये शर्म की बात है, मैं MP का नागरिक होने के नाते...

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि अटल जी ने छत्तीसगढ़ की आकांक्षाओं को समझते हुए इस प्रदेश का निर्माण किया था. छत्तीसगढ़ के विकास के लिए भाजपा केंद्र में हो या राज्य में पूरी तरह समर्पित रही है. आप लिख लीजिए आपका सपना मोदी का संकल्प है. उन्होंने कहा कि पिछले 5 सालों में छत्तीसगढ़ को केंद्र से हजारों करोड़ रुपये मिले हैं. यह बात यहां के उप मुख्यमंत्री ने सार्वजनिक सभा में कहीं थी उन्होंने सच बोला तो पार्टी के नीचे से लेकर ऊपर तक तूफान खड़ा हो गया. 

उन्होंने आगे कहा कि जब कांग्रेस की सरकार दिल्ली में थी, रिमोट कंट्रोल से सरकार चलती थी तब छत्तीसगढ़ को रेलवे के लिए औसतन 300 करोड़ रुपया मिलता था, लेकिन इस साल भाजपा सरकार ने एक वर्ष में छत्तीसगढ़ को रेलवे विस्तार के लिए 6000 करोड़ रुपये दिए हैं. यह है मोदी मॉडल. मोदी यानि गारंटी पूरी करने की गारंटी है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि अब लोकसभा और विधानसभा में बहनों के लिए 33 प्रतिशत सीटें आरक्षित हो जाएंगी. मोदी तो करेगा, मोदी जो गारंटी देता है वह पूरी करता है, लेकिन आप माताओं-बहनों को सतर्क रहना होगा. कांग्रेस और इसके घमंडिया साथी उनको लग रहा है कि मोदी ने क्या कर दिया, वे गुस्से से भरे हुए हैं, उनकी नींद हराम हो गई है. इस डर के कारण वे नए-नए खेल खेल रहे हैं. अब वे बहनों में भी फूट डालना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें : Gandhi Jayanti 2023 : चम्पारण सत्याग्रह में महात्मा गांधी की क्या रही भूमिका? जानें कैसे शुरू हुआ था ये

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भाजपा की सरकार बनने के बाद कैबिनेट का पहला फैसला गरीबों के पक्के घर जो बाकी हैं वे तेज गति से बनाने का काम पूरा किया जाएगा. वे (कांग्रेस) मोदी के बहाने पूरे पिछड़े समाज को गाली देने से पीछे नहीं हटते हैं. कांग्रेस दलित, आदिवासी, OBC भी से नफरत करती है.